पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

जोधपुर पुलिस कमिश्नरेट की अच्छी पहल:एसआई की परीक्षा देने आए अभ्यार्थी, जोधपुर पुलिस लगी सेवा में; फल व अल्पाहार की करी व्यवस्था

जोधपुर2 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
परिजनों के लिए अल्पाहार की व्यवस्था की गई। - Dainik Bhaskar
परिजनों के लिए अल्पाहार की व्यवस्था की गई।

प्रदेश भर में एसआई परीक्षा का आयोजन हो रहा है ऐसे में अभ्यर्थी दूर-दूर से जोधपुर परीक्षा देने पहुंचे हैं। जोधपुर शहर के आउटर साइड कई ऐसे सेंटर है जहां खाने की व्यवस्था नहीं। ऐसे सेंटर पर जोधपुर पुलिस कमिश्नरेट ने व्यवस्था संभाली और अभ्यर्थी के साथ उनके परिजनों के लिए खाने की व्यवस्था की। जोधपुर पुलिस की इस व्यवस्था की शहर भर में चर्चा हुई। इधर अभ्यर्थी और उनके परिजनों ने भी इस कार्य को सराहा।

बता दे कि इन दिनों उप निरीक्षक पुलिस भर्ती की परीक्षा चल रही है शहर भर के विभिन्न सेंटरों पर परीक्षा देने अभ्यर्थी पहुंचें है। बसों से जोधपुर आने व जाने के चलते रोडवेज बस स्टेंड पर भी अभ्यर्थीयों की भारी भीड़ है। पिछले दो दिनों से चल रही इस परीक्षा के दौरान एग्जाम सेंटर के बाहर ही अभ्यर्थी रात गुजार रहे है। सेंटर के आस-पास पार्को में भी अभ्यर्थी की भीड़ लगी है। परीक्षा के बीच का समय वे यहां-वहां काटते नजर आ रहे हैं। इधर जिन सेंटरों के आस-पास खाने की व्यवस्था नहीं वहां पुलिस व्यवस्था में जुटी नजर आई।

दो शिफ्ट में परीक्षा, घंटों बैठे परिजन

परीक्षा दो शिफ्ट में आयोजित की जा रही है। ऐसे में अभ्यर्थियों तथा उनके साथ आए परिजनों के लिए भोजन की तलाश एक बड़ी समस्या बनकर सामने आई। होटल दूर होने से आने जाने में समय लग जाता इसलिए अभ्यर्थी सेंटर छोड़ना नहीं चाह रहे थे। वहां पुलिस ने खाने की व्यवस्था की।

जोधपुर के सूरसागर थाना क्षेत्र में स्थित काली बेरी के दो सेंटर में यह समस्या आई । लेकिन जोधपुर पुलिस ने अभ्यार्थियों तथा उनके परिजनों की समस्याओं को महसूस करते हुए एक अच्छी पहल की और अभ्यार्थियों तथा उनके साथ आए परिजनों के लिए अल्पाहार की व्यवस्था की गई।

सबसे बड़ी बात अल्पहार किसी को बांटे नही गए बल्कि सेंटर्स पर रख दिए गए ताकि जिसे आवश्यकता महसूस हो वह उसे स्वयं ले ले। उनमें किसी प्रकार की शर्मिंदगी की भावना न पैदा हो।

खबरें और भी हैं...