• Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Jodhpur
  • Cannot Withdraw Money From The Businessman's Account For 2 Times, This Time, He Removed Rs 7.39 Lakh From The Duplicate Check Of The Cancellation Check.

धोखाधड़ी से कारोबारी परेशान:2 बार जाली चेक लगा कारोबारी के खाते से रकम नहीं निकाल पाए, इस बार कैंसिल चेक के डुप्लीकेट चेक से निकाले 7.39 लाख रु.

जोधपुर9 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
प्रतिकात्मक फोटो - Dainik Bhaskar
प्रतिकात्मक फोटो
  • परेशान कारोबारी ने अब अपना अकाउंट ही फ्रीज करवा लिया

शहर के एक कारोबारी का खाता बदमाशों की नजर में ऐसा चढ़ा कि उनके अकाउंट से रुपए निकालने के लिए बदमाशों ने जाली चेक बनाकर एक बार तीन लाख रुपए तो दूसरी बार दो करोड़ रुपए निकालने की नाकाम कोशिश की, लेकिन तीसरे प्रयास में बदमाश 7.39 लाख रुपए निकालने में कामयाब हो गए।

खुद के अकाउंट से रुपए निकलने का पता चलने के बाद कारोबारी ने रातानाडा थाने में केस दर्ज कराया। इससे पहले उन्होंने इसी थाने में गत 29 जनवरी को भी ऐसे प्रयास होने पर केस दर्ज कराया था। लगातार जाली चेक से होने वाली धोखाधड़ी के चलते अब कारोबारी ने अपना अकाउंट ही फ्रीज करवा दिया है।

रातानाडा पुलिस ने बताया कि पीडब्ल्यूडी कॉलोनी निवासी कारोबारी मुकेश माहेश्वरी पुत्र फतेहलाल की ओर से रिपोर्ट दी गई है। इसमें बताया कि उनका बैंक ऑफ बड़ौदा की यूनिवर्सिटी ब्रांच में खाता है। इनके इसी खाते से किसी विजय मद्दू मेंडन के नाम से 7 लाख 39 हजार रुपए का चेक पास होकर राशि निकाल ली गई।

हैरानी की बात यह है कि जिस नंबर का यह चेक पास हुआ, उस नंबर का चेक तो माहेश्वरी ने पूर्व में एलआईसी के नाम बनाया था, लेकिन किसी कारणवश इसे कैंसिल कर दिया। माहेश्वरी की रिपोर्ट के अनुसार इससे पहले भी उनके खाते से तीन लाख रुपए भी जाली चेक से निकालने की कोशिश की गई थी और वो उस नंबर का चेक करीब 13 महीने पहले ही बैंक से क्लियर भी हो चुका था।

तब माहेश्वरी ने 29 जनवरी को रातानाडा थाने में केस भी दर्ज कराया था। इस बार 7.39 लाख रुपए निकलने का न तो माहेश्वरी के पास कोई मैसेज ही आया और न ही बैंक ब्रांच की तरफ से ही कोई वेरिफिकेशन के लिए कॉल आया था। बैंक ऑफ बड़ौदा के इस अकाउंट से निकली राशि कल्याण बैंक के विजय मद्दू मेंडन नाम के अकाउंट में गई थी।

पटना से भी 2 करोड़ निकालने की कोशिश

माहेश्वरी के खाते से राशि निकालने की कोशिश करने वाले शातिर ने पटना में भी जाली चेक बना 2 करोड़ 5 लाख रुपए निकालने की कोशिश की थी। इस संबंध में पटना हवाई अड्‌डा थाने में गत 27 अक्टूबर को किसी अहमद अली अयूब की ओर से केस भी दर्ज किया गया था। माहेश्वरी ने इस केस की प्रतिलिपि भी पुलिस को सौंपी है।

खबरें और भी हैं...