पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

72 घंटे पहले जांच करवानी हाेगी:काेराेना रिपाेर्ट निगेटिव, ताे ही फ्लाइट से मुंबई जा सकेंगे, इंडिगो में पहले दिन जांच

जोधपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • बोर्डिंग से पहले और मुंबई पहुंचने पर भी यात्रियों को निगेटिव रिपोर्ट दिखाना जरूरी

महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को लेकर राजस्थान से हवाई यात्रा कर मुंबई जाने वाले लोगों से कोरोना की निगेटिव रिपोर्ट मांगी जा रही है। जोधपुर से मुंबई जाने वाले हवाई यात्रियों के लिए गुरुवार से एयरपोर्ट पर कोरोना रिपोर्ट की जांच शुरू हो गई। जोधपुर से मुंबई के लिए इंडिगो की सप्ताह में तीन दिन ही एयर कनेक्टिविटी है। इसके चलते पहली फ्लाइट में इंडिगो के स्टाफ ने हवाई यात्रियों की कोरोना जांच रिपोर्ट के बाद उन्हें प्रवेश दिया।

जोधपुर से मंगल, गुरु और शनिवार को ही फ्लाइट चल रही है। नियमों के मुताबिक बोर्डिंग से पहले यात्रियों को अपनी निगेटिव रिपोर्ट जमा करवाना जरूरी है। इसके बाद मुंबई पहुंचने पर वहां भी निगेटिव रिपोर्ट दिखानी होगी। नियमों के मुताबिक महाराष्ट्र में आगमन से 72 घंटे पहले यात्रियों को कोरोना जांच करवाकर इसकी निगेटिव रिपोर्ट होने पर ही यात्रा की अनुमति मिलेगी।

दिल्ली, राजस्थान, गुजरात, गोवा से आ रहे लोगों के पास अगर कोरोना निगेटिव रिपोर्ट नहीं होगी तो उन्हें एयरपोर्ट पर आरटीपीसीआर टेस्ट के पैसे देने होंगे और उनकी जांच की जाएगी। टेस्ट होने के बाद ही उन्हें घर जाने की इजाजत होगी। अगर किसी की रिपोर्ट पॉजिटिव आती है तो उन्हें जांच के पैसे के साथ ही क्वारेंटाइन किया जाएगा।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- व्यस्तता के बावजूद आप अपने घर परिवार की खुशियों के लिए भी समय निकालेंगे। घर की देखरेख से संबंधित कुछ गतिविधियां होंगी। इस समय अपनी कार्य क्षमता पर पूर्ण विश्वास रखकर अपनी योजनाओं को कार्य रूप...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser