पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

प्रोत्साहन:घर-दुकान पर लगे सीसी कैमराें से वारदात खुली ताे पुलिस करेगी मालिक का सम्मान

जोधपुर5 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • फुटेज में दिखा मास्क लगा बदमाश, पुलिस ने दो घंटे में किया शातिर नकबजन को गिरफ्तार
Advertisement
Advertisement

घर या दुकानों पर लगवाए सीसीटीवी कैमरे उस परिवार या दुकानदार के साथ-साथ पुलिस के लिए भी मददगार साबित हो रहे हैं। ऐसा ही एक उदाहरण देवनगर थाना क्षेत्र में सामने आया। यहां हुई चोरी की वारदात का पुलिस ने महज दो घंटे में खुलासा करते हुए शातिर नकबजन को गिरफ्तार भी कर लिया।

इसी संदर्भ में पुलिस आयुक्त जोस मोहन ने पहल की है। इसमें घर या दुकान में सीसी कैमरे लगवाने तथा इनकी मदद से वारदात खुलने पर मकानमालिकों का सम्मान किया जाएगा। उन्होंने सभी थानाधिकारियों को निर्देश दिए थे कि शहर के आमजन को घर या प्रतिष्ठानों पर सीसीटीवी कैमरे लगवाने के लिए प्रेरित करना है। इसके साथ ही जहां कहीं भी आमजन के लगाए सीसीटीवी कैमरों से किसी भी घटना या वारदात का खुलासा करने में मदद मिलती है, उन आमजन को सम्मानित भी करना है।

110 पैकेट सिगरेट-जर्दे चुराकर ले गया था
देवनगर थानाधिकारी सोमकरण ने बताया कि मसूरिया निवासी दिनेश धूत पुत्र दामोदर दास धूत के घर के बाहर स्थित दुकान पर शुक्रवार देर रात नकबजनी की वारदात हो गई। अज्ञात शातिर सिगरेट के 60 पैकेट, 3 जर्दे के पैकेट, 50 अलग-अलग ब्रांड के 50 पैकेट व नकदी चुरा ले गया था। सुबह इसकी सूचना मिलने पर पुलिस टीम मौके पर पहुंची।

यहां छानबीन में पता चला कि धूत ने अपने घर व दुकान पर सीसीटीवी कैमरे लगवा रखे थे। पुलिस टीम ने कैमरे खंगाले तो एक बदमाश, जिसने मुंह को मास्क से ढंक रखा था, नजर आया। बदमाश काे पकड़ने के लिए थानाधिकारी के साथ एसआई दीपलाल, कांस्टेबल पिंटूसिंह, नरपतसिंह, निरमा व खुशबू की टीम गठित की गई।

टीम ने कदकाठी के आधार पर उस बदमाश की पहचान की और दो घंटे में ही उसे ढूंढ निकाला। प्रारंभिक पूछताछ में ही मसूरिया नट बस्ती गांधी मूर्ति के पास गली निवासी अविनाश नट (22) पुत्र रमेश ने वारदात स्वीकार की। पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- अगर कोई विवादित भूमि संबंधी परेशानी चल रही है, तो आज किसी की मध्यस्थता द्वारा हल मिलने की पूरी संभावना है। अपने व्यवहार को सकारात्मक व सहयोगात्मक बनाकर रखें। परिवार व समाज में आपकी मान प्रतिष...

और पढ़ें

Advertisement