पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Jodhpur
  • Center Gave 87 Crores In Amrit Yajna, BJP Spent 48 Crores In The Board, Congress Could Not Spend The Remaining 39 Crores: Gehlait

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

गहलोत का कांग्रेस पर हमला:केंद्र ने अमृत याेजना में 87 कराेड़ दिए, भाजपा बाेर्ड में 48 कराेड़ खर्च किए, कांग्रेस शेष 39 कराेड़ खर्च नहीं कर पाई : गहलाेत

जाेधपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • राज्यसभा सांसद और पूर्व पार्षद ने कांग्रेस सरकार पर लगाए आरोप

शहर के सीवरेज व ड्रेनेज काे सुधारने के लिए वर्ष 2016 में केंद्र प्रवर्तित याेजना अमृत में 87 कराेड़ रुपए मंजूर किए थे। राज्य सरकार के निर्देश पर नगर निगम में शासित भाजपा बाेर्ड ने प्लान बनाकर 48 लाख रुपए खर्च कर शहर का सीवरेज व ड्रेनेज सुधारने का काम किया, लेकिन वर्ष 2018 में राज्य में कांग्रेस के सत्ता में आते ही भाजपा बाेर्ड के सभी विकास कार्याें काे बीच रास्ते में राेक दिया, जिसका नतीजा ही है कि अमृत योजना की शेष 39 कराेड़ की राशि खर्च ही नहीं हाे पाई।

जबकि प्रस्ताव भाजपा बाेर्ड में तैयार हाेकर सरकार काे भिजवा दिए गए थे। यह आराेप पिछले बाेर्ड में पार्षद में रह चुके राज्यसभा सांसद राजेंद्र गहलाेत ने प्रदेश की कांग्रेस सरकार पर लगाया।

शास्त्री नगर स्थित सांसद सेवा केंद्र में रविवार काे पत्रकाराें से बातचीत करते हुए उन्होंने कहा कि दाे साल पहले सत्ता में आने के बाद अपने पहले बजट में मुख्यमंत्री अशाेक गहलाेत ने जाेधपुर के लिए 1371 करोड़ रुपए की घोषणा की थी, इसमें एलिवेटेड राेड, जाेजरी रिवर फ्रंट, राजीव गांधी लिफ्ट केनाल का तीसरा चरण, कायलाना पर राेप-वे, साेजती गेट पर मल्टीलेवल पार्किंग, इंटरनेशनल कन्वेशन सेंटर व राेडवेज बस स्टैंड का विस्तार का काम तीसरे बजट के पहले तक डीपीआर से आगे नहीं बढ़ पाया।

सुरपुरा फिल्टर हाउस के शेष काम राेक दिए, अगर टंकी व लाइनाें का काम हाे जाता ताे आसपास के गांवाें में पानी की समस्या का समाधान हाे जाता। उन्हाेंने एक सवाल के जवाब में कहा कि जब घाेषणाएं भी पूरी नहीं कर पाए ताे कांग्रेस नेता प्रचार में कैसे आएंगे। मैंने स्वयं मुख्यमंत्री काे तीन पत्र लिखकर पूछा कि घाेषणाओं काे मूर्तरूप दे रहे हैं या नहीं, लेकिन वे भी जवाब देने में हिचकिचा रहे हैं।

यही वजह है कि निगम चुनाव स्थानीय नेताओं के भराेसे छाेड़ दिया है। राज्य सरकार सिर्फ शहर की समस्याओं के निराकरण व विकास कार्य की पुरानी याेजनाओं व फंड का इस्तेमाल कर झूठी वाहवाही लूट रही है, जिसकाे जनता देख चुकी है। निगम चुनाव में सरकार की विफलताओं पर मतदाता खुलकर कांग्रेस के खिलाफ मतदान करेंगे और दाेनाें ही बाेर्ड में भाजपा का शासन कायम हाेगा।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- घर-परिवार से संबंधित कार्यों में व्यस्तता बनी रहेगी। तथा आप अपने बुद्धि चातुर्य द्वारा महत्वपूर्ण कार्यों को संपन्न करने में सक्षम भी रहेंगे। आध्यात्मिक तथा ज्ञानवर्धक साहित्य को पढ़ने में भी ...

और पढ़ें