• Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Jodhpur
  • Check Book Was Not Received Even Before That More Than 6 Lakhs Crossed Through Check From The Account, The Victim Lodged A Case

भीलवाड़ा निवासी युवक के खाते से जोधपुर मे निकाली राशि:चेकबुक मिली नहीं उससे पहले ही खाते में से चेक के माध्यम से 6 लाख से अधिक पार, पीड़ित ने दर्ज करवाया मामला

जोधपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पीड़ित ने जोधपुर के सरदारपुरा थाने में मामला दर्ज करवाया है। - Dainik Bhaskar
पीड़ित ने जोधपुर के सरदारपुरा थाने में मामला दर्ज करवाया है।

जोधपुर के सरदारपुरा थाना क्षेत्र में एक व्यक्ति के बैंक खाते से साढ़े छ लाख की राशि चेक के माध्यम से निकाल ली गई। जबकि व्यक्ति के पास बैक की चेक बुक तक नहीं पहुंची। ऐसे में जब उसे बैंक से निकली राशि का पता चला तो वह मामला दर्ज करने थाने पहुंचा।

पीड़ित ने जोधपुर के सरदारपुरा थाने में मामला दर्ज करवाया है। पुलिस के अनुसार लालाराम मीणा एक्सिस बैंक जलजोग चौराहा की मुख्य शाखा में खाता खुलवाया। उसने गत वर्ष दिसंबर में भीलवाड़ा के इंद्रा मार्केट स्थित एक्सिस बैंक की शाखा से चेक बुक और एटीएम के लिए रिक्वेस्ट डाली थी, लेकिन चेकबुक व एटीएम नहीं मिला। उसके खाते से चेक से साढे़ छह लाख रुपए से अधिक की राशि निकाल ली गई।

जलजोग ब्रांच से दो बार निकाले पैसे

पीड़ित टोंक जिले के देवली स्थित ऐक्सिस बैंक पहुंचा तो पता चला कि उसके खाते से पिछले कुछ दिनों में चैक से साढ़े छह लाख रुपए से अधिक की राशि निकाली जा चुकी है। उस शाखा से लालाराम को पता चला कि इस वर्ष फरवरी में उसके खाते की चेक बुक से जोधपुर की जलजोग शाखा से दो बार में कुल 6 लाख रुपए निकाले गए हैं।

अलग अलग शाखा से पार

अप्रैल में आखलिया सर्किल ब्रांच से 55 हजार रुपए व जुलाई में ओलंपिक शाखा से 5100 रुपए निकाले गए। लालाराम ने अंदेशा जताया है कि बैंक के किसी कर्मचारी की मिलीभगत से रुपये निकाले गए हैं। पुलिस ने अज्ञात व्यक्ति के विरुद्ध धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर जांच शुरू की है. पीड़ित मूलत: भीलवाड़ा के जहाजपुरा का रहने वाला है।

मैसेज नहीं आया

सामान्यत बैंक से एक लाख की से ज्यादा की राशि निकाले जाने पर बैंक का एसएमएस आता है. लेकिन लालाराम के पास मैसेज नहीं आया। ऐसे में बिना बैंक कर्मी के सहयोग के राशि निकलना आसान नही है। इस बात का भी पता लगाने की भी आवश्यकता है कि रुपए निकालने का एसएमएस किस नम्बर पर गया होगा। हालांकि पुलिस इस मामले में जांच कर रही है।

खबरें और भी हैं...