जोधपुर में पारा चढा, सर्दी बढ़ी:सूर्यनगरी में सूरज के तेवर चढते ही सर्दी की चमक पड़ी फीकी, अधिकतम तापमान 23 व न्यूनतम 9 डिग्री

जोधपुर10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
सुबह-सुबह सर्दी से बचाव के जतन। - Dainik Bhaskar
सुबह-सुबह सर्दी से बचाव के जतन।

नए साल के शुरुआत के साथ बढ़ी सर्दी में अब हल्की राहत महसूस होने लगी है। आज सोमवार को अधिकतम तापमान 23 डिग्री व न्यूनतम 9 डिग्री है। वहीं रविवार को न्यूनतम 8 डिग्री व अधिकतम तापमान 22 डिग्री रहा। ऐसे में दिन में सर्दी में राहत महसूस हुई। लेकिन हवा में नमी के चलते ठिठुरन बरकरार रही। सुबह व शाम सर्द हवाओं से ठंड महसूस की गई। दिन की शुरुआत में धुंध छाई रही लेकिन धूप खिलने के साथ ही धुंध छटने से ठंडक से राहत मिली।

मौसम विभाग के अनुसार आज से पूरा सप्ताह कम सर्दी पड़ने का पूर्वानुमान है। हालांकि रविवार से ही दिन के तापमान में अंतर देखा गया। रविवार को तापमान में 13 डिग्री के अंतर रहने से लोगों ने राहत महसूस की। छुट्‌टी के साथ ही कर्फ्यू होने से लोग छतों पर धूप सेकते नजर आए। हालांकि आज सोमवार को भी 10 बजे तक तापमान बढ कर 14 डिग्री हो गया। ऑफिस जाने वालों ने ठंड से राहत महसूस की। 2 बजे तक तापमान 22 डिग्री तक होने का पूर्वानुमान है। हालांकि हवाएं 8 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से चली और हवा में नमी 74 प्रतिशत दर्ज की गई।