जयपुर में बरसने के बाद मारवाड़ पहुंचा मानसून:जोधपुर में सुबह से हो रही है रिमझिम बारिश, 48 घंटो में भारी बारिश की चेतावनी

जोधपुरएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
जोधपुर में शनिवार को सुबह से रिमझिम बारिश का दौर चल रहा है। - Dainik Bhaskar
जोधपुर में शनिवार को सुबह से रिमझिम बारिश का दौर चल रहा है।
  • हर तरफ हो रही बारिश के कारण मौसम सुहावना हो गया है

राजस्थान की राजधानी जयपुर में शुक्रवार को बरसने के बाद बादलों ने शनिवार को मारवाड़ पर डेरा जमा लिया। मारवाड़ के अधिकांश हिस्सों में देर रात से शुरू हु्आ बारिश का दौर अभी थमा नहीं है। जोधपुर शहर में सुबह से रिमझिम बारिश चल रही है। जोधपुर के ग्रामीण क्षेत्रों के कुछ इलाकों में झमाझम बारिश हुई है।

मौसम विभाग ने अगले 48 घंटों में जोधपुर संभाग में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। मानसून की अक्षीय रेखा दक्षिण में राजस्थान पर आ गई है। इस समय मानसून ट्रफ जैसलमर, अजमेर, उमरिया होते हुए ओडिशा पर बने निम्न दबाव के क्षेत्र तक पहुंच रही है। मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि जोधपुर, पाली, नागौर, बाड़मेर, जालोर व सिरोही के कुछ हिस्सों में अगले 48 घंटों के दौरान भारी बारिश हो सकती है।

अधिकतर जगहों पर गिरते पानी के बीच मनाया गया स्वतंत्रता दिवस

मारवाड़ पर घने बादल छाए हुए हैं। हर तरफ हो रही बारिश के कारण मौसम सुहावना हो गया है, लेकिन अभी तक उमस से पूरी तरह से निजात नहीं मिल पाई है। सुबह से हो रही बारिश के कारण अधिकतर स्थान पर स्वतंत्रता दिवस बरसते पानी के बीच मनाया गया।

स्वतंत्रता दिवस का अवकाश होने के कारण अधिकांश लोग बारिश के चलते घरों में ही दुबके रहे। जिले के भावी बिलाड़ा क्षेत्र में आज सुबह से अच्छी बारिश हुई। जयपुर में कल बरसे बादल आज जोधपुर की तरफ आ गए। इस समय जोधपुर और पाली के ऊपर घने बादल है। साथ ही ये बादल बाड़मेर की तरफ बढ़ रहे हैं।

खबरें और भी हैं...