पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

नगर निगम चुनाव 2020:कांग्रेस: नाम तय नहीं कर पाई, 60 दावेदाराें के फार्म तैयार करवाए, घाेषणा आज हाेने की संभावना

जोधपुर9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
कांग्रेस में उत्तर निगम से सामान्य महिला प्रत्याशियों की संख्या ज्यादा है। इनमें से अधिकांश महापौर का टिकट पाने की इच्छुक है

नगर निगम उत्तर व दक्षिण की 160 सीटों पर प्रत्याशियाें काे लेकर कांग्रेस में माथापच्ची जारी है। कांग्रेस की स्कीनिंग कमेटी ने जोधपुर शहर व सूरसागर विधानसभा क्षेत्र के एक-एक प्रत्याशी के नाम फाइनल किए। दोनों ही विधानसभा के 60 से ज्यादा प्रत्याशियों को कॉल कर फार्म तैयार करवाए हैं।

इन सभी काे चुनावी तैयारी में जुटने को कहा गया है। वहीं सरदारपुरा विधानसभा के प्रत्याशियों के नाम फाइनल हो गए हैं। उन्हें रविवार को कॉल किए जाएंगे। अधिकारिक रूप से प्रत्याशियाें के नाम रविवार को जारी होंगे।
विधायकों व प्रत्याशी की लिस्ट के आधार पर नाम तय
दिनभर स्क्रीनिंग कमेटी के साथ वरिष्ठ नेताओं की बातचीत का दौर चला। कमेटी में शामिल पर्यवेक्षक एआईसीसी के सचिव बीपी सिंह, जोधपुर जिला प्रभारी मंत्री महेंद्र चौधरी, लोकसभा प्रत्याशी रहे व आरसीए चेयरमैन वैभव गहलोत, शहर विधायक मनीषा पंवार, निवर्तमान अध्यक्ष सईद अंसारी, प्रो. अयूब खान सहित कई वरिष्ठ नेता मौजूद थे। इन नेताओं से चर्चा के बाद शहर विधानसभा व सूरसागर की लिस्ट को अंतिम रूप दिया गया। रात में सरदारपुरा की लिस्ट फाइनल हुई। नाम तय होते संगठन की ओर से कॉल किए गए।

महापौर के दावेदार के तौर पर नामांकन : अभी तक प्रत्याशियों के नाम फाइनल नहीं हुए, बावजूद इसके एक महिला प्रत्याशी ने निगम उत्तर के एक वार्ड से कांग्रेस से नामांकन दाखिल किया है। इन्हें महापौर के दावेदार के रूप में देखा जा रहा है। हालांकि ये टिकट मिलने और जीत पर तय करेगा। वैसे कांग्रेस में उत्तर निगम से सामान्य महिला प्रत्याशियों की संख्या ज्यादा है। इनमें से अधिकांश महापौर का टिकट पाने की इच्छुक है।

इनमें से तीन-चार दावेदार तो ओबीसी की और एक ही क्षेत्र से हैं। ऐसे में टिकट फाइनल करने की तरह महापौर का चेहरा फाइनल करने में कांग्रेस से नाम तय नहीं होने के बावजूद दावेदारों के फार्म कांग्रेस लीगल सेल की ओर से भरवाए गए हैं। इसके लिए दावेदारों को एडवोकेट अनिल गौड़ ने गाइड किया है।

बड़े नेताओं को बोलता था भला-बुरा, अब नेताओं ने काट दिया टिकट
भीतरी शहर के ओबीसी वार्ड के दावेदार का टिकट इसलिए काट दिया गया कि वह पार्टी के बड़े नेताओं को भला-बुरा कहता था। इस वार्ड से उसका नाम सबसे ऊपर था। स्क्रीनिंग कमेटी के नाम फाइनल करते समय इसका नाम सामने आया तो मौजूद स्थानीय नेताओं ने विरोध किया और कहा कि यह पार्टी के बड़े नेताओं के लिए भला-बुरा कहता है।

कुछ ऑडियो और वीडियो क्लिप दिखाए। इसके बाद उसका टिकट काट दिया गया। टिकट कटने की सूचना मिलते ही कार्यकर्ता ने पहले ताे विरोध जताया, लेकिन बाद में जिसका टिकट फाइनल हुआ, उसे बधाई दी और चुनाव लड़ने को कहा।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज किसी समाज सेवी संस्था अथवा किसी प्रिय मित्र की सहायता में समय व्यतीत होगा। धार्मिक तथा आध्यात्मिक कामों में भी आपकी रुचि रहेगी। युवा वर्ग अपनी मेहनत के अनुरूप शुभ परिणाम हासिल करेंगे। तथा ...

और पढ़ें