पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

गजेंद्रसिंह शेखावत का बयान:ऊपर से नीचे तक बंटी कांग्रेस, सूची तक जारी नहीं की : शेखावत

जोधपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

केंद्रीय जलशक्ति मंत्री गजेंद्रसिंह शेखावत ने कहा कि कांग्रेस ऊपर से नीचे तक बंटी (वर्टिकली डिवाइड) पार्टी है। पहले यह प्रदेश के स्तर पर बंटी दिखती थी, लेकिन केंद्रीय स्तर पर 26 वरिष्ठ नेताओं का पत्र आना और उसके बाद की प्रतिक्रियाओं को देखकर साफ है कि यह पार्टी ऊपर से नीचे तक बंटी है।

इसी का परिणाम है कि निगम चुनाव में जोधपुर में कांग्रेस लिस्ट नामांकन भरने की अवधि गुजरने के बाद तक सार्वजनिक रूप से जारी नहीं कर पाई। वे मंगलवार को पत्रकारों से अनौपचारिक बातचीत कर रहे थे। उन्होंने कहा कि जिस तरह की स्थिति कांग्रेस में है, जिस तरह की असफलता पिछले दो साल के शासन में देखी है, जनता त्रस्त और खुद को ठगा महसूस कर रही है।

उन्होंने सूची जारी नहीं कर पाने पर कांग्रेस पर तंज कसते हुए कहा कि नेताओं ने फोन कर लोगों को टिकट की सूचना दी। अंतिम समय तक पर्चा दाखिल करने वाले कार्यकर्ता को भी पता नहीं था कि किसकी किस्मत खुलने वाली है?
वार्डों को तोड़ इज्जत बचाने की कोशिश में कांग्रेस
शेखावत ने कहा कि कांग्रेस और उसके मुखिया इस बात से भली-भांति परिचित थे कि जो पुरानी व्यवस्था थी, उसमें कांग्रेस चुनाव जीत ही नहीं सकती थी। इसलिए उन शहरों के निगमों का पुनर्गठन किया। एक की जगह दो निगम बनाए, इसमें भी यह कोशिश की गई कि इन वार्डों को इस तरह तोड़-मरोड़ा जाए ताकि उनकी इज्जत बच जाए।

मुझे लगता है कि इज्जत बचना और बचाना, दोनों ही जनता के हाथ में है। भाजपा में भी टिकटों को लेकर कार्यकर्ताओं में असंतोष पर कहा कि भाजपा में सभी लोग बैठकर निर्णय करते हैं। समझाइश और प्यार से बात कर कार्यकर्ताओं की नाराजगी दूर करेंगे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- रचनात्मक तथा धार्मिक क्रियाकलापों के प्रति रुझान रहेगा। किसी मित्र की मुसीबत के समय में आप उसका सहयोग करेंगे, जिससे आपको आत्मिक खुशी प्राप्त होगी। चुनौतियों को स्वीकार करना आपके लिए उन्नति के...

और पढ़ें