पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

समस्या:आईसीडी कॉनकोर डिपो में कंटनेर लोडिंग में 7-8 से 24 घंटे लग रहे, एक्सपोर्टर्स व ट्रांसपोर्टर्स परेशान

जोधपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • जेएचईएफ ने टर्मिनल मैनेजर से समस्या समाधान की मांग की

आईसीडी कॉनकोर कंटनेर डिपो में एक कंटेनर को लोड करने में 7-8 घंटे से लेकर 24 घंटे तक का समय लग रहा है। इससे एक्सपोर्टर्स परेशान हैं। साथ ही पैनल्टी चुकाने को मजबूर हो रहे हैं। यह परेशानी पिछले तीन-चार माह में सामने आई है। जोधपुर हैंडीक्राफ्ट एक्सपोटर्स फेडरेशन (जेएचईएफ) ने आईसीडी कॉनकोर कंटनेर डिपो के अधिकारी प्रेमप्रकाश और आशीष से मुलाकात कर समस्या का समाधान करने की मांग की।

जेएचईएफ के संरक्षक निर्मल भंडारी और अध्यक्ष नरेश बोथरा ने बताया कि कॉनकोर आईसीडी के स्थानीय व मूंदड़ा पोर्ट में कंटेनरों के लोडिंग में बहुत समय लग रहा है। पहले एक कंटेनर एक से दो घंटे में लोड हो जाता था, वहीं अब कंटेनर के लोडिंग में सात-आठ से 24 घंटे तक का समय लग रहा है। इसके चलते एक्सपोर्टर्स को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। अनेक बार तो कंटेनर मिसप्लैस हो जाता है, जिससे विदेश जाने वाले कंटेनर देरी से पहुंचते हैं। एक्सपोर्टर राजेंद्र बंसल ने बताया कि जगह कम होने की वजह से परेशानी आ रही है।

इसी कारण इंपोर्ट के कंटेनर खाली होने और फिर लोडिंग में परेशानी होती है। वहीं एक्सपोर्टर जेपी जैन ने कहा कि हमने आईसीडी कॉनकोर के अधिकारियों से मिलकर परेशानी को दूर करने को कहा है। एक्सपोर्टर्स को टर्मिनल मैनेजर प्रेमप्रकाश ने समस्या का जल्द समाधान करने का आश्वासन दिया। एक्सपोर्टर्स की सुविधा के लिए अतिरिक्त स्थान मुहैया कराया जाएगा और कॉनकोर के समक्ष उपलब्ध स्थान को इस सुविधा के लिए लिया जाएगा, जो वर्तमान में रेलवे यार्ड स्पेस के तौर में उपयोग में लिया जा रहा है। उन्होंने बताया कि यदि रेलवे यह जमीन कॉनकोर को दे दे तो इस समस्या का स्थाई निदान हो जाएगा।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आर्थिक योजनाओं को फलीभूत करने का उचित समय है। पूरे आत्मविश्वास के साथ अपनी क्षमता अनुसार काम करें। भूमि संबंधी खरीद-फरोख्त का काम संपन्न हो सकता है। विद्यार्थियों की करियर संबंधी किसी समस्...

    और पढ़ें