जोधपुर:कोरोना संक्रमितों का अनचाहा शतक पूरा, 10 नए पॉजिटिव मिलने से आंकड़ा सौ पार पहुंचा

जोधपुर3 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
प्रतीकात्मक फोटो। - Dainik Bhaskar
प्रतीकात्मक फोटो।
  • शहर के नए-नए हिस्सों में कोरोना ने अपने पांव पसारना शुरू किया

सूर्यनगरी में बुधवार सुबह कोरोना संक्रमित मरीजों के अनचाहे शतक को पूरा कर लिया। आज 10 नए मरीजों की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आने के साथ ही शहर में कोरोना संक्रमितों की संख्या तीन अंक में 108 तक जा पहुंची। शहर के नए-नए हिस्सों में कोरोना ने अपने पांव पसारना शुरू कर दिया है। शहर में मंगलवार रात एक साथ 16 लोगों कोरोना संक्रमित पाए गए थे। आज सुबह जारी जांच रिपोर्ट में 7 जने पॉजिटिव पाए गए है।इसके अलावा शाम को 3 और पॉजिटिव पाए गए। इनमें से भीतरी शहर में मेड़ती गेट के बाहर के 4, चौपासनी हाउसिंग बोर्ड क्षेत्र के 2 व एक नया तालाब क्षेत्र का है। शाम को पॉजिटिव पाए गए तीनों व्यक्ति उदय मंदिर क्षेत्र के है। 

अब कोरोना ओपीडी जनाना विंग में शिफ्ट
लगातार बढ़ते कोरोना पॉजिटिव मरीजों के चलते एमडीएमएच की कोरोना विंग की चारों मंजिलों पर संक्रमितों को भर्ती रखा जा रहा है। ऐसे में यहां चल रही ओपीडी को अब जनाना विंग में शिफ्ट कर दिया गया है। जनाना विंग में सभी संदिग्धों को भी रखा जा रहा है। फिर उनमें से किसी के पॉजिटिव आने के बाद उसे कोरोना विंग में भर्ती किया जाता है।

15 माह का बच्चा चाचा से संक्रमित हुआ 
पाेकरण का एक महज 15 माह का मासूम पाॅजिटिव पाया गया है। पिछले रविवार पड़ाेसी शिक्षक के संपर्क में आने से इसके चाचा भी संक्रमित हाे गए थे। चाचा से संक्रमण मासूम तक पहुंच गया। रिपाेर्ट आते ही परिजनाें के हाेश उड़ गए। वे अस्पताल में मासूम के अकेले भर्ती रहने की बात से चिंतित हाे गए। फिर बच्चे की मां को भी देखभाल के लिए साथ में रखने का निर्णय लिया गया। जबकि वह पॉजिटिव नहीं है। मासूम को देर रात पोकरण से जाेधपुर लाकर भर्ती किया गया। एमडीएमएच में दो साल से कम के दो बच्चें भर्ती हैं। जिसमें एक के पिता व मां और दूसरे के ताऊ पॉजिटिव है। दोनों को उनकी मां के साथ ही पॉजिटिव वार्ड में रखा गया है।

रात में मिले थे 16 पॉजिटिव
जोधपुर शहर में सोमवार को एक साथ 30 कोरोना संक्रमित मिलने के बाद मंगलवार सुबह राहत भरी रही है और जांच सैंपलों में से एक भी नया संक्रमित नहीं मिला, लेकिन शाम को आई जांच रिपोर्ट में एक साथ 16 नए मरीज सामने आ गए। इनमें से उदय मंदिर के 5, नागोरी गेट क्षेत्र के 6 लोग शामिल है। शाम नई सड़क और बरकत साहब की हवेली से भी एक-एक मरीज मिला है। वहीं सोमवार को पॉजिटिव पाए गए पुलिस कांस्टेबल की पत्नी भी आज कोरोना संक्रमित पाई गई। 

अधिकांश दो भीतरी शहर के
शहर में अब तक मिले कुल सौ से अधिक कोरोना संक्रमितों में से करीब 75 लोग भीतरी शहर के है। इन क्षेत्रों में महा कर्फ्यू लागू कर व्यापक पैमाने पर घर-घर लोगों की जांच का विशेष अभियान चलाकर सैंपल लिए जा रहे है। यहीं कारण है कि इन क्षेत्रों से बड़ी संख्या में कोरोना पॉजिटिव पाए गए है।

खबरें और भी हैं...