पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

विचार:कोरोना ने ये अहसास करवा दिया, धन-माया यहीं रह जाएगी, प्रभु की भक्ति पार लगाएगी : माता सुदीक्षा

जोधपुर4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

सद्गुरु माता सुदीक्षा ने कहा कि कोरोना ने अहसास करवा दिया कि धन-माया यहीं रह जाएगी, प्रभु की भक्ति पार लगाएगी। हमें भौतिक साधनों के पीछे भागने की बजाय मानवीय मूल्यों को अपनाने की जरूरत है। वे रविवार को 73वें वर्चुअल वार्षिक निरंकारी संत समागम में श्रद्धालुओं का मार्गदर्शन कर रहीं थीं। उन्होंने कहा कि मानव अपने दैनिक कार्याें में इतना व्यस्त हो जाता है कि अपने परिवार के लिए भी समय नहीं दे पाता। इन सभी भौतिक वस्तुओं के पीछे मनुष्य अपना सुख-चैन तक खो देता है। इस विकट परिस्थिति में सभी ने यह देखा कि लोग किस प्रकार से स्वार्थ से परमार्थ की दिशा की ओर बढ़ रहे हैं।

उन्होंने कहा कि स्वयं की पीड़ा को भूलकर दूसरों की पीड़ा को दूर करने का प्रयास करें। लोगों की मदद कर सच्चे अर्थों में मानव अपनी सार्थकता सिद्ध कर सकता है। उन्होंने कहा कि परमात्मा के साथ एकत्व का भाव रखें और जीवन को सफल बनाएं। प्रेम से ही हम संसार को सुखी कर सकते हैं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- इस समय निवेश जैसे किसी आर्थिक गतिविधि में व्यस्तता रहेगी। लंबे समय से चली आ रही किसी चिंता से भी राहत मिलेगी। घर के बड़े बुजुर्गों का मार्गदर्शन आपके लिए बहुत ही फायदेमंद तथा सकून दायक रहेगा। ...

    और पढ़ें