संदेश / चिकित्साकर्मियों की सजगता व सेवा से ही हारेगा कोरोना : विधायक विश्नोई

X

दैनिक भास्कर

May 23, 2020, 05:00 AM IST

बापिणी. जाखण स्थित पीएचसी परिसर में शुक्रवार को लोहावट विधायक किसनाराम विश्नोई ने क्षेत्र के चिकित्सा अधिकारियों की बैठक लेकर देश मे चल रही कोरोना महामारी के दौरान विभिन्न व्यवस्थाओं का लेकर आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। हालांकि सोशल डिस्टेंस नियमों की पालना के तहत बैठक में केवल चिकित्सा अधिकारियों को ही बुलाया। इस मौके मौजूद सभी अधिकारियों को हिदायत देते हुए विश्नोई ने कहा कि अभी ग्रामीण क्षेत्र में भी बड़ी संख्या में प्रवासी ग्रामीण आए हुए है, इसलिए चिकित्सा विभाग पूर्ण रूप से सक्रिय रहकर ग्रामीणों को कोरोना से बचाव के लिए समय-समय पर विशेष जानकारी देते रहे।

वहीं विधायक विश्नोई ने पीएचसी जाखण परिसर की अधूरी चारदीवारी को पूर्ण करवाने, डाॅक्टराें के लिए आवासीय क्वार्टर स्वीकृत कराने, पीएचसी में खाली पदों को जल्द भरवाने का आश्वासन दिया। साथ ही उन्होंने इस लॉकडाउन की लंबी अवधि के चलते कोई मजदूर या विशेष योग्यजन भूखा नहीं रहे, को लेकर भी स्थानीय प्रशासन व भामाशाह के सहयोग से पूर्ण मॉनिटरिंग की जाएं। उन्होंने क्षेत्र के समस्त चिकित्सा कार्मिकों द्वारा कोरोना महामारी में दी गई सेवा की प्रशंसा करते हुए आने वाले समय में भी सजगता के साथ कोरोना को हराने के लिए इसी तरह एकजुटता के साथ अपना योगदान देते रहे।

आपकी मेहनत व लगन से ही कोरोना हारेगा। बैठक में मौजूद ओसियां बीसीएमएचओ डॉ. दीपक से क्षेत्र में अन्य राज्यों से आए प्रवासियों की जानकारी लेते हुए ग्रामीण क्षेत्र में भी पीएचसी स्तर पर शिविर लगाकर संदिग्ध प्रवासियों की कोरोना सैंपलिंग में भी तेजी लाने के निर्देश दिए। बैठक में कांग्रेस नेता ओमप्रकाश विश्नोई ,जाखण चिकित्सा अधिकारी सुनील शर्मा, पूर्व पंसस सुनील चौधरी, रामचंद्र, एलएचवी सुनील, एएनएम रामकंवर, बाबू, डाटा एंट्री ऑपरेटर सुरेशसिंह बिदासर, जब्बरसिंह भी मौजूद थे।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना