पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सम्मान:निगम ने मनाया स्वच्छ महोत्सव, जोधपुर को टॉप 10 में लाने का रखा लक्ष्य

जोधपुर14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • स्वच्छता व कोरोना में बेहतर काम करने वाली संस्थाएं-समाजसेवी सम्मानित

स्वच्छता सर्वेक्षण 2021 में जोधपुर को बेहतर रैंक दिलाने के प्रयास में जुटे नगर निगम (दक्षिण) की ओर से सोमवार को ‘स्वच्छ महोत्सव’ का आगाज किया गया। गांधी मैदान में आयोजित कार्यक्रम में स्वच्छता के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने वालों का सम्मान किया गया।

वहीं कोरोनाकाल में अग्रिम पंक्ति में रहकर जनसेवा करने वाली स्वयंसेवी संस्थाओं व संगठनों के साथ-साथ समाजसेवियों काे भी सम्मानित किया गया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि महापौर (दक्षिण) वनिता सेठ थीं। अध्यक्षता निगम (दक्षिण) आयुक्त डॉ. अमित यादव ने की। उप महापौर किशन लड्‌ढा और अतिरिक्त आयुक्त राकेश शर्मा विशिष्ट अतिथि थे।

वनिता सेठ ने कहा कि अगले महीने देश भर में स्वच्छता की सबसे बड़ी प्रतियोगिता होने वाली है। इसमें जोधपुर को काफी कड़ी चुनौती है। शहर के नागरिक होने के नाते अपनी सक्रिय भागीदारी निभानी चाहिए। घर से निकलने वाले कचरे को कचरा एकत्रित करने वाली टैक्सी में ही डालें और शहर को सुंदर बनाए।

निगम आयुक्त डॉ. अमित यादव ने कहा कि पिछले स्वच्छता सर्वेक्षण में जोधपुर देश भर में 29वें स्थान पर रहा। हमारा लक्ष्य है कि जोधपुर सिटी को टॉप 10 सिटी में शामिल हो, लेकिन यह अकेले नगर निगम के प्रयासों से पूरा नहीं हो सकता है। इसमें सभी मिलकर सहयोग करें।
दक्षिण के नए लोगो का विमोचन
नगर निगम को दो भागों में बांटने के बाद निगम (दक्षिण) के नए लोगो का सोमवार को विमोचन किया गया। महापौर दक्षिण व आयुक्त (दक्षिण) ने लोगो का विमोचन किया। यह नया लोगो विजय सूर टीम की ओर से तैयार किया गया है।
इन्हें किया सम्मानित
कार्यक्रम के दौरान स्वच्छता के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने वाले होटल्स, रेस्टोरेंट्स, हॉस्पिटल, स्कूल, सरकारी विभागों को सम्मानित किया गया। कोरोनाकाल में खाद्य सामग्री पहुंचाने, मास्क बांटने व कोरोना अवेयरनेस का काम करने वाली स्वयंसेवी संस्थाओं व कोरोना वॉरियर्स काे भी सम्मानित किया गया।

इस अवसर पर पार्षद अमरलाल वर्गी, दलपत वैष्णव, अशोकसिंह चौहान, दीपक माथुर, जगदीश नायक, मंजू प्रजापत, पूजा राठी, मीनाक्षी कोठारी, रविंद्रसिंह परिहार, नरेंद्र फीतानी, पुरुषोत्तम आचार्य, अलका पंवार, सुनील संभवानी, नरेंद्रसिंह, अनिल कुमार प्रजापत, बसंती मेवाड़ा, भीमराज राखेचा, उपायुक्त आकांक्षा बैरवा मौजूद थे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आर्थिक दृष्टि से आज का दिन आपके लिए कोई उपलब्धि ला रहा है, उन्हें सफल बनाने के लिए आपको दृढ़ निश्चयी होकर काम करना है। कुछ ज्ञानवर्धक तथा रोचक साहित्य के पठन-पाठन में भी समय व्यतीत होगा। ने...

    और पढ़ें