पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

नगर निगम चुनाव 2020:निगम उत्तर के 64 व दक्षिण के 54 वार्डों के लिए अब तक एक भी फाॅर्म नहीं

जोधपुर5 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • 160 वार्ड के लिए अब तक 51 दावेदारों के 57 नामांकन जमा, कल रहेगी गहमागहमी
  • भाजपा से दो तो कांग्रेस से छह दावेदारों ने भरे नामांकन

जोधपुर नगर निगम के उत्तर व दक्षिण के 80-80 वार्ड के पार्षद चुनाव नामांकन के चाैथे दिन तक कुल 160 वार्ड के लिए 51 दावेदारों ने 57 नामांकन जमा करवाए। अब नामांकन के अंतिम दिन सोमवार को पॉलीटेक्निक कॉलेज के पास स्थित नगर निगम भवन और कलेक्ट्रेट परिसर में स्थापित सभी 16 रिटर्निंग अधिकारियों के पास नामांकन के लिए गहमा-गहमी रहेगी।

इससे पहले शनिवार देर रात भाजपा ने सूची जारी कर दी है। कांग्रेस की सूची जारी होनी है। इस बीच कांग्रेस प्रत्याशी के रूप में छह, तो भाजपा उम्मीदवार के रूप में दो नामांकन अलग-अलग वार्ड के लिए जमा करवाए गए।

इनमें कांग्रेस की ओर से दावेदारी करते हुए उत्तर निगम के वार्ड 44 से टीपू सुल्तान, वार्ड 48 से धर्मेंद्र भंडारी, वार्ड 55 से जयंती गहलोत व वार्ड 72 से लक्षिता, तथा दक्षिण निगम के वार्ड 29 से लक्ष्मणसिंह सिसोदिया और वार्ड 72 से प्रभूसिंह राठौड़ ने नामांकन दाखिल किए। इस बार नामांकन के चौथे दिन तक एनसीपी की ओर से 19 उम्मीदवारों ने फॉर्म जमा करवाए। जबकि, निर्दलीय के रूप में कुल 25 आवेदन जमा हुए।

नगर निगम उत्तर के इन वार्डों से भरे नामांकन
नगर निगम उत्तर के वार्ड 12 से 1 व्यक्ति, वार्ड 20 से एक व्यक्ति, वार्ड 23 से एक व्यक्ति, वार्ड 24 से एक, वार्ड 31 से एक, वार्ड 44 से एक, वार्ड 45 से एक, वार्ड 48 से एक व्यक्ति ने दो नामाकंन, वार्ड 55 से एक व्यक्ति ने चार नामाकंन, वार्ड 59 से एक, वार्ड 68 से एक, वार्ड 69 से एक, वार्ड 72 से एक व्यक्ति ने दो नामांकन तथा वार्ड 77 से एक व्यक्ति ने अपना नामांकन पत्र दाखिल किया।
नगर निगम दक्षिण के इन वार्डों से भरें नामाकंन
नगर निगम दक्षिण के वार्ड संख्या 10 से एक व्यक्ति, वार्ड संख्या 11 से एक, वार्ड 16 से एक, वार्ड 22 से एक, वार्ड 27 से दो, वार्ड संख्या 28 से एक व्यक्ति ने दो नामंाकन, वार्ड 29 से 3, वार्ड संख्या 31 से दो, वार्ड 43 से एक, वार्ड संख्या 46 से दो, वार्ड 48 से एक, वार्ड 52 से एक, वार्ड 55 से एक, वार्ड 65 से एक, वार्ड 70 से एक, वार्ड 72 से एक, वार्ड 77 से एक तथा वार्ड 78 से एक व्यक्ति ने अपना नामांकन पत्र भरा।
पिछले चुनाव में थे 65 वार्ड, फिर भी चौथे दिन तक 64 नामांकन आए थे
नगर निगम के पिछले चुनाव 65 वार्ड के लिए हुए थे और उस समय नामांकन के चौथे दिन तक कुल 64 नामांकन दाखिल हुए थे, लेकिन इस बार निगम उत्तर व दक्षिण के मिलाकर कुल 160 वार्ड होने के बावजूद चौथे दिन तक महज 56 नामांकन ही आए। जबकि, इस बार उत्तर व दक्षिण निगम के प्रत्येक 10 वार्ड के लिए अलग-अलग रिटर्निंग अधिकारी हैं।

नामांकन के चार दिन पूरे होने के बाद की स्थिति पर नजर डालें, तो सबसे चौंकाने वाली बात ये सामने आई कि 160 वार्ड में से अब तक सिर्फ 42 वार्ड के लिए ही नामांकन भरे गए हैं। यानी, उत्तर निगम के 64 वार्ड और दक्षिण निगम के 54 वार्ड के लिए पार्टियों या निर्दलीय के रूप में एक भी नामांकन नहीं भरा गया है।
आज बंद रहेंगे ऑफिस, वेबसाइट से डाउनलोड करके भी भर सकते हैं फॉर्म
निगम चुनाव नामांकन के लिए सोमवार अंतिम दिन रहेगा, क्योंकि रविवार को अवकाश रहेगा। ऐसे में अब तक रिटर्निंग अधिकारी के पास जाकर आवेदन लाने की सोचने वाले दावेदार वेबसाइट http://sec.rajasthan.gov.in/ImportantForms.aspx से भी प्रारूप डाउनलोड कर सकते हैं। उप जिला निर्वाचन अधिकारी व एडीएम मदनलाल नेहरा के अनुसार अधिकृत वेबसाइट से डाउनलोड किया गया फाॅर्म पूरी तरह से भरकर संबंधित रिटर्निंग अधिकारी को जमा करवाया जा सकता है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आप सभी कार्यों को बेहतरीन तरीके से पूरा करने में सक्षम रहेंगे। आप की दबी हुई कोई प्रतिभा लोगों के समक्ष उजागर होगी। जिससे आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा तथा मान-सम्मान में भी वृद्धि होगी। घर की सुख-स...

और पढ़ें