पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

जागरूकता अभियान:भीतरी इलाकों में निगम-पुलिस का पैदल मार्च, ‘नो मास्क, नो एंट्री’ का दिया संदेश

जोधपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

कोरोना के प्रति जागरूकता लाने के लिए राज्य सरकार के निर्देश पर चलाए जा रहे जन आंदोलन अभियान के तहत बुधवार को नगर निगम व पुलिस प्रशासन ने विभिन्न स्वयंसेवी संगठनों के साथ मिलकर फतेहपोल से जालोरी गेट तक जन जागरूकता रैली के रूप में पैदल मार्च करते हुए “नो मास्क, नो एंट्री’ का संदेश दिया। इस दौरान लोगों को मास्क भी वितरित किए।

फतेहपोल से रवाना हुई जन जागरूकता रैली को पुलिस उपायुक्त (पूर्व) धर्मेंद्र कुमार यादव व निगम आयुक्त रोहिताश्व सिंह तोमर ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। रैली फतेहपोल, गूंदी का मोहल्ला, नवचौकिया, आड़ा बाजार, कुम्हारिया कुआं, खांडा फलसा होते हुए जालोरी गेट पर संपन्न हुई। इस दौरान निगम की ओर से लोगों को मास्क वितरित किए गए।

इसी कड़ी में बुधवार को अखिल भारतीय ब्राह्मण महासभा, कैलाश करुणा संस्थान और कौमी एकता ग्रुप के सहयोग से जन जागरुकता रैली आयोजित की गई । तोमर ने बताया कि इन जागरुकता रैली के माध्यम से लोगों को मास्क की उपयोगिता के बारे में बताया गया। उन्होंने बताया कि बिना मास्क सड़कों पर निकलने वालों को टोके और उन्हें मास्क पहनने के लिए प्रेरित करें। जब तक सभी लोग मास्क पहनकर घरों से बाहर नहीं निकलेंगे, तब तक कोरोना के संक्रमण की चैन को नहीं तोड़ा जा सकता है।

इस दौरान नगर निगम उपायुक्त अयूब खान, उपायुक्त आकांक्षा बैरवा, अखिल भारतीय ब्राह्मण महासभा के अध्यक्ष गीतांजलि व्यास, सचिव प्रज्ञा जोशी, मोनिका पुरोहित, कैलाश करुणा संस्थान से राजू व्यास, कौमी एकता ग्रुप के अध्यक्ष राजेश रामदेव सहित निगम के अधिकारी गणमान्य लोग मौजूद थे।
तंग गलियों को सेनेटाइज करने के लिए बनाया विशेष ट्रैक्टर
समाजसेवी राजू व्यास ने शहर की तंग गलियों में सेनेटाइजर का छिड़काव करने के लिए विशेष ट्रैक्टर तैयार करवाया है। आम ट्रैक्टर के मुकाबले यह ट्रैक्टर छोटा होने के साथ ही तंग गलियों में आसानी से जा सकेगा। निगम आयुक्त ने बुधवार को ट्रेक्टर को भी हरी झंडी दिखाकर औपचारिक रूप से शुरुआत की। जन जागरूकता रैली के दौरान इसे विशेष रूप से तैयार किया गया।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- घर के बड़े बुजुर्गों की देखभाल व उनका मान-सम्मान करना, आपके भाग्य में वृद्धि करेगा। राजनीतिक संपर्क आपके लिए शुभ अवसर प्रदान करेंगे। आज का दिन विशेष तौर पर महिलाओं के लिए बहुत ही शुभ है। उनकी ...

और पढ़ें