पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कार्रवाई:निगम ने 5 अवैध निर्माण सीज किए, सूरसागर सुखराम नगर में सीज दुकानाें काे 14 दिन की अवधि पूरी हाेने पर दुबारा सीज की गई

जाेधपुर10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

नगर निगम उत्तर व दक्षिण ने अवैध निर्माण के खिलाफ कार्रवाई करते हुए 5 व्यावसायिक व आवासीय निर्माण काे सीज कर दिया। सूरसागर मैन राेड सुखराम नगर में अवैध दुकानाें काे 14 दिन के लिए सशर्त खाेला गया था। अवधि पूरी हाेने के बाद निगम उत्तर ने दुबारा सीज कर दिया।

बुधवार काे सूरसागर राेड पर सुखराम नगर में युधिष्ठिर पंवार ने प्लाट नंबर 281 पर निगम की इजाजत के बगैर व्यावसायिक दुकानाें का निर्माण करवा लिया था। निगम ने 22 अगस्त काे सीज कर ली थी, लेकिन आबकारी अधिकारी के पत्र पर 14 दिन के लिए दुकानाें काे सीज मुक्त किया था।

अतिक्रमण प्रभारी दीपक कन्नाैजिया व सहायक प्रभारी दिनेश कल्ला ने दुकानाें काे दुबारा से सीज कर दिया। सूरसागर चाैपड़ चाैराहा पर अरुणा गहलाेत, श्यामसिंह गहलाेत ने व्यावसायिक निर्माण काे सीज कर दिया। दक्षिण निगम के अतिक्रमण प्रभारी माेहनकिशन व्यास व रवि प्रकाश ने भदवासिया 80 फीट मैन राेड पर रामसिंह विश्नाेई के जी प्लस वन की इमारत बनाने के साथ ग्राउंड फ्लाेर पर तीन दुकानाें का निर्माण कर लिया।

वहीं, वार्ड नंबर 61 सारण नगर पुलिया से पहले दिलीप कुमार सुथार ने जी प्लस टू का निर्माण कर बड़ा शाेरूम बना दिया। भदवासिया में धर्मंेद्र नवल ने भी जी प्लस वन का आवासीय निर्माण निगम की इजाजत के बगैर कर लिया था। तीनाें इमारताें काे सीज कर दिया। रातानाडा में निर्मला देवी ने निगम की इजाजत के बगैर जी प्लस टू और हरिसिंह ने भी जी प्लस टू का निर्माण करवा दिया था। दस्ते ने दाेनाें इमारतें सीज कर दी।

केरू गांव में 70 बीघा जमीन से हटाए अतिक्रमण

जेडीए ने केरू गांव के खसरा नंबर 812 में खुद की 70 बीघा जमीन पर कब्जे के लिए बनाए 40 कच्चे ढालिए और झोपड़ियाें के अलावा सूखे फाचरों से बनाई दीवारें ध्वस्त की। मुख्य प्रवर्तन नियंत्रक ने एएसपी नाजिम अली के सहयोग से कार्रवाई की। दस्ते ने राष्ट्रीय राजमार्ग रिंग राेड के समीप अवैध निर्माण ध्वस्त किए।

इसी प्रकार विवेक विहार आवासीय योजना के सेक्टर-एच के भूखंड संख्या 161 पर 3 कमरे, 2 छपरे, पानी का हाैद व फाचरों की दीवार व कांटाें की बाड़ बनाकर अतिक्रमण मिलने पर स्वेच्छा से हटाने की हिदायत दी गई। वहीं, खसरा नंबर 212 सांगरिया बाइपास ओवरब्रिज व पेट्रोल पंप के बीच अप्रार्थी द्वारा चार फीट ऊंची दीवार का निर्माण करवाया जा रहा था, जिसे दस्ते ने बंद करवाया।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज का दिन पारिवारिक व आर्थिक दोनों दृष्टि से शुभ फलदाई है। व्यक्तिगत कार्यों में सफलता मिलने से मानसिक शांति अनुभव करेंगे। कठिन से कठिन कार्य को आप अपने दृढ़ विश्वास से पूरा करने की क्षमता रखे...

और पढ़ें