जंग जीतने का नया अंदाज:‘हम हिंदुस्तानी’ गाने पर डांस करते हुए जोधपुर के कोरोना योद्धाओं की यह टीम जुट जाती है मरीजों की सेवा में

जोधपुर2 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
कोरोना मरीजों के बीच रहने वाले एमडीएमएच के नर्सिंगकर्मियों ने सेवा के जज्बे को पॉजिटिव बनाए रखने के लिए करीब छह दशक पुरानी फिल्म ‘हम हिंदुस्तानी’ के टाइटल साॅन्ग को अपने काम की शुरुआत का हिस्सा बना लिया है। - Dainik Bhaskar
कोरोना मरीजों के बीच रहने वाले एमडीएमएच के नर्सिंगकर्मियों ने सेवा के जज्बे को पॉजिटिव बनाए रखने के लिए करीब छह दशक पुरानी फिल्म ‘हम हिंदुस्तानी’ के टाइटल साॅन्ग को अपने काम की शुरुआत का हिस्सा बना लिया है।
  • नर्सिंग स्टाफ के सुपरवाइजर ने बताया कि इस बीमारी से हर व्यक्ति घबराया हुआ है, ऐसे में यह गाना प्रेरित करता है
  • नर्सिंगकर्मी टीम वार्ड में जाने से पहले ‘भारत माता की जय’ और ‘कोरोना को हराएंगे’ के नारे लगाती हैं

अभी कोराेना का दौर है। इसमें जिंदगी जीने के तरीके बदल गए हैं तो जिंदगी बचाने का कोई रामबाण इलाज नहीं है। ऐसे में कोरोना मरीजों के बीच रहने वाले एमडीएमएच के नर्सिंगकर्मियों ने सेवा के जज्बे को पॉजिटिव बनाए रखने के लिए करीब छह दशक पुरानी फिल्म ‘हम हिंदुस्तानी’ के टाइटल साॅन्ग को अपने काम की शुरुआत का हिस्सा बना लिया है। टीम वार्ड में जाने से पहले ‘भारत माता की जय’ और ‘कोरोना को हराएंगे’ के नारे लगाती है। फिर ‘हम हिंदुस्तानी’ गाने पर डांस कर संक्रमितों की देखभाल शुरू करती है।

नर्सिंग स्टाफ के सुपरवाइजर नटवर भार्गव ने बताया कि इस बीमारी से हर व्यक्ति घबराया हुआ है। ऐसे में यह गाना प्रेरित करता है। गाने में नई कहानी लिखने की बात कही गई है और सभी देशवासी अभी कोरोना के खिलाफ नई कहानी लिख रहे हैं। हर सप्ताह स्टाफ बदलता है, लेकिन दिन की शुरुआत इसी गाने से होती है। वार्ड में कार्यरत वीरेंद्र पुरी, राजेन्द्र कुमार, मेहताब सिंह, दीपक कुमार, कलावती चौधरी, आरती गौतम, लीला कुमारी, निर्मला चौधरी, शंभू दयाल, रेखा राम, किशोर कुमार, इन्द्र राज, दीपक धूप, कुलदीप सुथार, हेमलता सांखला, आशा चौधरी, दीपिका चौहान, अटिरा-ए, नेहा गहलोत, पाबीना मंडल, जमेश्वरी, शिवकरण, बाबूलाल, मोहन सिंह, दिलीप, सुरेश झाड़वाल, मांगा राम, पृथ्वी सिंह, देवेन्द्र, सतीश, वीरेंद्र, अनिल साहू, नवरतन के लिए तो यह गाना अब हर वक्त गुनगुनाने जैसा हो गया है।
एक माह काम किया, अब क्वारैंटाइन
भार्गव पहले पॉजिटिव मिलने के दो दिन बाद से ही वार्ड के सुपरवाइजर थे। एक महीने तक लगातार काम के बाद बुधवार को उन्हें क्वारेंटाइन किया गया। खुद का सैंपल भी दिया। हालांकि वे ऑनलाइन टीम से जुड़े रहेंगे।
वारियर्स की ड्यूटी पूरी, अब क्वारैंटाइन
कोरोना विंग का नर्सिंग स्टाफ ड्यूटी पूरी कर अब क्वारैंटाइन में हैं। इनमें पुखराज, पुष्पराज, ओमप्रकाश, चुनाराम, रामकुमार, साजिद, अजय शर्मा, देवराज, भवानी शंकर, हरीश चौधरी, राजेंद्रसिंह, भागीरथ पटेल, गौरव मिश्रा, कुंति वैष्णव, ईसीजी टेक्नीशियन पूजा सिंह और मेहराज शामिल हैं। पीपाड़ सिटी पुखराज दो छोटे बच्चे और पत्नी से वीडियो कॉल से बात कर हिम्मत बंधाते थे। बाकी स्टाफ बिलाड़ा और जालोर का है। अजय शर्मा और उसकी पत्नी दोनों कोविड-19 वार्ड में काम कर रहे हैं।
एम्स का स्टाफ भी गया क्वारैंटाइन में
एम्स के उम्मेद चौधरी, ओमप्रकाश, दलराज, अरविंद शर्मा, सुरेन्द्र, लवकुश, मुरलीधर, जान मोहम्म्द, नरोत्तम, रघुनंदन, प्रवीण शर्मा, मूल सिंह, लोकेश, हर्षगुप्ता, रुपेश, प्रवीण, विकास, मोहसिन, दामोदार, पवन, सत्यनारायण, अर्जुन, रामभरोषी मीणा, जीतु, आनंद, ऋषि, खेमराज, सत्यनारायण, सलमान, मनु आिद अब 14 दिन के क्वारैंटाइन में रहेंगे।

खबरें और भी हैं...