जोधपुर में तेज बरसात:एक शहर में देखने को मिले मौसम के अलग मिजाज, आधे हिस्से में देर रात जमकर बरसे बादल, आधा जोधपुर रहा सूखा

जोधपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पानी से बंद बाइक को पैदल निकालता हुआ युवक। - Dainik Bhaskar
पानी से बंद बाइक को पैदल निकालता हुआ युवक।

एक ही शहर में बारिश के अलग-अलग मिजाज देखने को मिल रहे है। जोधपुर शहर के कुछ हिस्सों में गुरुवार देर रात जमकर बरसात हुई। इस मौसम की यह सबसे जोरदार बारिश रही। झमाझम बारिश से सड़कें दरिया बन गई। कई क्षेत्रों में जल भराव की स्थिति बन गई। हालांकि सुबह तक यह पानी उतर गया। सुबह तेज धूप निकल आने के साथ मौसम साफ हो गया।

जोधपुर शहर में गुरुवार को दिनभर उमस भरी गर्मी ने लोगों को परेशान किए रखा। रात करीब 11.30 बजे मौसम बदला और तेज हवा के साथ जोरदार बारिश शुरू हो गई। शहर के चौपासनी हाउसिंग बोर्ड, डालीबाई मंदिर, डीपीएस चौराहा, सांगरिया, बासनी, पाल रोड, पाली रोड सहित कुछ हिस्सों में बादल जमकर बरसे। बारिश की गति इतनी तेज थी कि रात को वाहन चालकों के लिए गाड़ी चलाना मुश्किल हो गया। वहीं शहर के अन्य हिस्सों में कहीं हल्की तो कहीं बिलकुल भी बारिश नहीं हुई।

करीब पौन घंटा तक हुई झमाझम बारिश से मौसम में ठंडक घुल गई, हालांकि बारिश के साथ ही बिजली बंद होने से लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ा। रातानाडा स्थित मौसम केन्द्र की तरफ बादल बरसे ही नहीं, ऐसे में रात को हुई बारिश को मापा नहीं जा सका। शहर के आधे हिस्से में जोरदार बारिश हुई और आधे हिस्से में सूखा रहा। मौसम विभाग के अनुसार मानसून ट्रफ जैसलमेर, कोटा व सतना होते बंगाल की खाड़ी की तरफ जा रहा है। एक चक्रवाती हवा का केन्द्र उत्तर गुजरात के ऊपर बना हुआ है। इस कारण से मौसम में बदलाव आया और जोधपुर में बादल बरस पड़े।

खबरें और भी हैं...