पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

राजस्थान में फिर अफसरों के अदला बदली:पांच महीने में ही जोधपुर से संभागीय आयुक्त डॉ. समित शर्मा का तबादला

जोधपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • डॉ. राजेश शर्मा होंगे जोधपुर के नए संभागीय आयुक्त

संभागीय आयुक्त पोस्ट को एकदम लाइमलाइट में लाने वाले वरिष्ठ आईएएस अधिकारी डॉ. समित शर्मा का 5 माह बाद ही जोधपुर से तबादला हो गया है। राज्य सरकार की ओर से रविवार रात जारी की गई तबादला सूची में उन्हें जयपुर का संभागीय आयुक्त लगाया गया है। उनके स्थान पर डॉ. राजेश शर्मा जोधपुर के नए संभागीय आयुक्त होंगे। डॉ. राजेश शासन सचिव, आयुर्वेंद एवं भारतीय चिकित्सा पद्धति एवं प्रबंध निदेशक, राजस्थान चिकित्सा सेवाएं के पद पर थे।

गौरतलब है कि डॉ. समित शर्मा को 2 जुलाई को जोधपुर का संभागीय आयुक्त लगाया था। लंबे अरसे बाद में उन्हें फील्ड में तैनाती मिली थी। वे शुरुआत से सुर्खियों में आ गए थे और कई विवाद भी जुड़े। उन्होंने संभागीय आयुक्त पद को नए सिरे से परिभाषित करने का प्रयास किया। उन्होंने संभागीय आयुक्त को दी गई शक्तियों का खास तौर से इस्तेमाल किया।

इनमें संभाग स्तरीय अफसरों की सीधे मॉनिटरिंग और सभी विभागों की हाजिरी जांचने और अफसरों व कार्मिकों को समय पर ऑफिस जाने के लिए पाबंद किया गया। वह इसकी लगातार मॉनिटरिंग करते हुए इसकी फोटो भी सोशल मीडिया पर मंगवाते थे। विभागों में कार्यप्रणाली जांचने के लिए उन्होंने संभाग स्तर के अफसरों की टीम भी गठित की थी । विवादों का गहरा नाता था। रोहट के पास एक स्कूल में निरीक्षण के दौरान वीडियो वायरल हुआ था। इसमें वे शिक्षिका से उनके समय पर आने और काम करने के बारे में पूछ रहे थे।

शिक्षक संगठनों ने इसका जमकर विरोध किया था। 2 दिन पहले ही वे जोधपुर जिले में निरीक्षण करने गए थे और कई स्कूलों में रजिस्टर में साइन नहीं होने और अन्य अनियमितताओं के चलते कई शिक्षकों को नोटिस दिए थे। इसी तरह कोई प्रबंधन को लेकर विभिन्न सरकारी एजेंसियों की मीटिंग बुलाने और प्राइवेट हॉस्पिटल के निरीक्षण करने, उन्हें पाबंद करने सहित कई मुद्दों को लेकर राज्य सरकार के स्तर पर शिकायतें भी पहुंची थीं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आपने अपनी दिनचर्या से संबंधित जो योजनाएं बनाई है, उन्हें किसी से भी शेयर ना करें। तथा चुपचाप शांतिपूर्ण तरीके से कार्य करने से आपको अवश्य ही सफलता मिलेगी। परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थल पर ज...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser