पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

विशेष राखी वितरण अभियान:कोरोना के चलते जिनके पास नहीं पहुंच पाई राखी, उन बहनों तक डाक विभाग आज पहुंचाएगा

जोधपुर6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
Advertisement
Advertisement

यह राखी कोरोना के चलते कुछ अलग है। सीमित आवागमन व बीमारी के खतरे के चलते कई बहनें राखी बांधने नहीं आ सकेंगी। ऐसी बहनों की राखियों की सर्वाधिक डिलीवरी रविवार को होगी। वह इसलिए कि शनिवार को ईद की छुट्‌टी आ गई। पहले मंडोर सुपरफास्ट ट्रेन से डाक की आवाजाही होती थी जो अभी बंद है। ऐसे में डाक विभाग जयपुर, अजमेर व कोटा से ट्रकों में डाक जोधपुर पहुंचा रहा है।

राखी पर इस बार स्पीड पोस्ट व जनरल डाक की संख्या बढ़ी है। अधिकांश राखियां त्योहार से 2-3 दिन पहले पहुंचती हैं। विभाग रविवार को सभी डिलीवरी पोस्ट ऑफिस खुले रखेगा। पश्चिमी क्षेत्र के प्रवर डाक अधीक्षक एसडी शेख का कहना है कि इस बार राखी बुक करते समय मोबाइल नंबर भी लिखवाए गए हैं। यदि किसी कारण डाक नहीं पहुंची तो सूचना देकर राखी पहुंचाई जा सकें।

पता गलत बता लौटाई
मुंबई के सतीश सिंह ने जोधपुर बासनी के लिए राखी पैकेट बुक करवाया। राखी भाई तक पहुंची ही नहीं और मुंबई लौटा दी गई। सतीश ने बताया कि पता भी सही लिखा था, अगर कोई दिक्कत थी तो फोन पर पूछ सकते थे। लौटाने के बाद पोस्टमैन राकेश कुमार ने फोन कर इसकी जानकारी दी। जबकि उन्हें पहले फोन करना चाहिए था।

10 दिन नहीं पहुंची राखी
बैंगलुरु से मनीषा ने 23 जुलाई को भाई दीपेंद्र के लिए राखी स्पीड पोस्ट की। लेकिन राखी 1 अगस्त तक डिलीवर नहीं हुई। मनीषा ने डाक विभाग से शिकायत कर बताया कि ऑनलाइन स्टेटस देखने की कोशिश करती हैं तो वेबसाइट नहीं चलती। हालांकि डाक विभाग ने उन्हें वेबसाइट चलने की जानकारी दी है।

राेडवेज: 40 अतिरिक्त बसों को संचालन आज से
रोडवेज रक्षा बंधन के त्योहार को देखते हुए 12 रूट पर 40 अतिरिक्त बसों का संचालन रविवार से शुरू करेगा। बसों के संचालन की तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। बसों में सोशल डिस्टेंसिंग का पूरा ध्यान रखा जाएगा। इसके साथ ही बसों में यात्रा के लिए ऑनलाइन बुकिंग भी की जा रही है। ऑनलाइन टिकट के साथ बुकिंग से भी टिकट लेकर यात्रा की जा सकती है। रोडवेज के मुख्य प्रबंधक बीआर बेड़ा ने बताया कि रक्षा बंधन व अन्य त्योहारों को देखते हुए फेरे बढ़ाए गए हैं।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - अपने जनसंपर्क को और अधिक मजबूत करें। इनके द्वारा आपको चमत्कारिक रूप से भावी लक्ष्य की प्राप्ति होगी। और आपके आत्म सम्मान व आत्मविश्वास में भी वृद्धि होगी। नेगेटिव- ध्यान रखें कि किसी की बात...

और पढ़ें

Advertisement