पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Jodhpur
  • Due To The Arrogance Of The Big Leaders And The Revolt Of The Claimants, The Congress Candidate List Was Not Released, The Symbols Were Distributed From The Block Presidents.

नगर निगम चुनाव:बड़े नेताओं की घमासान व दावेदारों की बगावत से सहमी कांग्रेस प्रत्याशी सूची जारी ही नहीं की, ब्लॉक अध्यक्षों से सिंबल बंटवाए

जोधपुर7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
कांग्रेस ने सूची सार्वजनिक करने की बजाय सीधे ही प्रत्याशियों को कॉल कर नामांकन पत्र भरवाए
  • दिनभर सूची का इंतजार करते रहे कांग्रेस के दावेदार, देर रात अलग ही बात सामने आई
  • शहर की तीनों विस क्षेत्रों के सभी ब्लॉक अध्यक्षों के माध्यम से देर रात तक बांटे सिंबल
  • टिकट को लेकर तीन दिन तक चला घमासान आखिरकार बिना सूची जारी किए प्रत्याशी उतारे

नगर निगम चुनाव का मुकाबला शुरू होने से पहले ही बगावत और बड़े नेताओं के बीच घमासान से सहमी कांग्रेस ने अपने 160 प्रत्याशियों की सूची ही जारी नहीं की। कांग्रेस ने सूची सार्वजनिक करने की बजाय सीधे ही प्रत्याशियों को कॉल कर नामांकन पत्र भरवाए और सोमवार को नामांकन जमा करवाने के लिए कहा है। नाम फाइनल करने को लेकर मचे घमासान के बीच पीसीसी से मिले सिंबल सभी छह ब्लॉक अध्यक्षों के माध्यम से बंटवा दिए हैं।

शहर की तीनों विधानसभा के छह ब्लॉक अध्यक्षों को ये जिम्मेदारी दी गई, और उन्होंने अधिकांश प्रत्याशियों को बुलाकर देर रात तक सिंबल सौंपे हैं। कांग्रेस की स्क्रीनिंग कमेटी ने पहले दावेदारों को बुलाकर फीडबैक लिया, इसके बाद तीन दिन तक होटल में इसे फाइनल करने का प्रयास किया। तीनों विधानसभा की अलग-अलग लिस्ट में शामिल नामों पर सहमति नहीं बनी।
70 से ज्यादा प्रत्याशियों की सूची भास्कर के पास
मीटिंग के दौरान फाइनल की गई दोनों ही नगर निगम के 70 से ज्यादा प्रत्याशियों की सूची भास्कर के पास है। इस लिस्ट के आधार पर भास्कर ने रेंडमली कुछ प्रत्याशियों को फोन किया। उन्होंने बताया कि पार्टी के पदाधिकारियों की ओर से उन्हें फोन पर टिकट फाइनल होने की सूचना दी है और नामांकन तैयार करने को कहा गया है।

नगर निगम उत्तर और दक्षिण के 12 से ज्यादा प्रत्याशियों ने बताया कि उन्हें सिंबल दे दिया गया है। इन प्रत्याशियों को इस बारे में किसी को जानकारी देने से भी मना किया गया। अब सोमवार को नामांकन भरने के लिए ये एक साथ उमड़ेंगे।
अपने प्रत्याशियों को टिकट की बात पर सब अड़े
कांग्रेस की लिस्ट जारी होने से पहले ही बगावत की शुरुआत हो गई। एक पूर्व पार्षद का टिकट काटने की चर्चा के बाद नाराजगी सामने आई। ये भी दावा किया जा रहा है कि वह नामांकन के बाद भाजपा का दामन थाम सकती हैं।

प्रत्याशियों के नाम फाइनल करने के लिए स्क्रीनिंग कमेटी में एआईसीसी के पर्यवेक्षक बीपी सिंह, लोकसभा प्रत्याशी रहे और आरसीए चेयरमेन वैभव गहलोत, शहर विधायक मनीषा पंवार, सूरसागर प्रत्याशी रहे प्रो. अयूब खान, निवर्तमान शहर जिलाध्यक्ष सईद अंसारी और सरदारपुरा के प्रतिनिधि राजेंद्रसिंह सोलंकी को शामिल किया गया था।

तीनों विधानसभा क्षेत्रों के वार्डों की सूची उक्त चारों स्थानीय नेताओं ने तैयार की थी। रातानाडा स्थित एक होटल में शनिवार देर रात तक लिस्ट फाइनल नहीं हो सकी। सरदारपुरा की लिस्ट में नामों को लेकर घमासान हुआ। लिस्ट को लेकर रविवार को दुबारा बैठक हुई तो शहर विधायक सहित सभी अपने-अपने प्रत्याशियों को टिकट देने की बात पर अड़ गए। तीनों विधानसभा की लिस्ट में कई वर्तमान, पूर्व पार्षदों के टिकट काट दिए गए।
जिम्मेदाराें ने फोन स्विच ऑफ किए
भास्कर ने कांग्रेस के प्रत्याशियों की सूची जारी करने के संबंध में जिम्मेदारों को फोन लगाए। विधायक मनीषा पंवार, निवर्तमान जिलाध्यक्ष सईद अंसारी, प्रभारी मंत्री महेंद्र चाैधरी आदि सबके फोन स्विच ऑफ मिले।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- पिछले कुछ समय से आप अपनी आंतरिक ऊर्जा को पहचानने के लिए जो प्रयास कर रहे हैं, उसकी वजह से आपके व्यक्तित्व व स्वभाव में सकारात्मक परिवर्तन आएंगे। दूसरों के दुख-दर्द व तकलीफ में उनकी सहायता के ...

और पढ़ें