आर्थिक तंगी दूर करने का प्रयास:जेडीए में आवासीय व व्यावसायिक भूखण्डों का ई-ऑक्शन कल से

जोधपुर9 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
जोधपुर विकास प्राधिकरण(जेडीए) कार्यालय। - Dainik Bhaskar
जोधपुर विकास प्राधिकरण(जेडीए) कार्यालय।
  • धरोहर राशि ऑनलाइन जमा करवाकर ऑनलाइन बिड में लिया जा सकता है भाग

आर्थिक तंगी दूर करने के लिए जेडीए अब शहर की विभिन्न कॉलोनियों में अपने आवासीय व व्यावसायिक भूखंडों की नीलामी करेगा। नीलामी की ई-ऑक्शन के जरिये होगी। इसकी प्रक्रिया आठ मार्च से शुरू होगी। भूखण्डों के लिए भूखण्ड के नाप के अनुसार धरोहर राशि ऑनलाइन जमा करवाकर ऑनलाइन बिड में भाग लिया जा सकता है।

आयुक्त कमर चौधरी ने बताया कि आय के बजट के अनुरूप विभिन्न मदों के अनुसार शहर के सर्वांगीण विकास एवं सौन्दर्यकरण कार्यों के लिए आय बढ़ाने के प्रयास किए जा रहे है। उपसचिव राकेश कुमार शर्मा ने बताया कि ई-ऑक्शन कार्यक्रम के तहत जेडीए विवेक विहार आवासीय योजना, मण्डनाथ आवास योजना, दतोपंथ ठेगड़ी नगर, सुन्दर सिंह भण्डारी नगर, विजयाराजे नगर योजना के विभिन्न आवासीय एवं व्यावसायिक भूखण्डों तथा खसरा नम्बर 269, कुड़ी भगतासनी, मुख्य पाली रोड़ जोधपुर स्थित व्यावसायिक भूखण्डों की नीलामी की जाएगी।

ई-ऑक्शन से संबंधित सम्पूर्ण जानकारी नियम एवं शर्तों सहित प्राधिकरण की वेबसाइट www.jodhurjda.org पर देखी जा सकती है। नीलामी प्रभारी केवलचंद गहलोत ने बताया कि ई-ऑक्शन में भाग लेने के लिए आवेदक को सर्वप्रथम अपनी एसएसओ आईडी बनानी होगी। जो ऑनलाइन अपने जन आधार कार्ड, भामाशाह कार्ड के द्वारा बनायी जा सकती है। एसएसओ आईडी बन जाने के पश्चात् आवेदक जेडीए की ई-ऑक्शन सर्विस पर क्लिक करके समस्त जानकारी प्राप्त की जा सकती है।