पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

उम्मेद क्लब:दो साल के लिए ही होने चाहिए चुनाव: गवर्निंग काउंसिल

जोधपुर11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • तीन पूर्व अध्यक्षों की गवर्निंग काउंसिल की जल्द होगी बैठक

उम्मेद क्लब चुनाव को लेकर गवर्निंग काउंसिल के तीनों सदस्य एकजुट हैं। तीनों का यही मानना है कि चुनाव तो दो साल के लिए ही होने चाहिए। वहीं चुनाव अधिकारी की ओर से चुनाव केवल एक वर्ष के लिए ही करवाने की घोषणा की गई है। चुनाव लड़ने वाले दोनों ग्रुप का भी अलग-अलग तर्क है। गवर्निंग काउंसिल के तीनों सदस्य शीघ्र ही एकसाथ बैठकर इस संबंध में निर्णय लेंगे। क्लब के चुनाव अधिकारी का कहना है कि उनकी ओर से चुनाव करवाने का निर्णय नियमानुसार लिया गया है।

उम्मेद क्लब के चुनाव फरवरी 2020 में घोषित किए गए थे। चुनाव प्रक्रिया पूर्ण हो चुकी थी तथा उम्मीदवारों की अंतिम सूची भी जारी हो गई थी, लेकिन कोरोना व लॉकडाउन के चलते चुनाव को स्थगित कर दिए गए थे। हाल में चुनाव अधिकारी देवेंद्र अमरावत ने मतदान व मतगणना की घोषणा की। चुनाव अधिकारी का कहना है कि उन्हें दो साल के लिए चुनाव अधिकारी बनाया गया, तो वे इसी कार्यकाल के लिए चुनाव करवा सकते हैं। इसमें से एक साल कोविड की वजह से गुजर चुका है।

चुनाव लड़ने वाले दोनाें ग्रुप की एक साल के लिए चुनाव करवाने पर सहमति नहीं थी, हालांकि दोनों ग्रुप का अलग तर्क था और उन्होंने इस संबंध में गवर्निंग काउंसिल को पत्र भेजा। भास्कर ने गवर्निंग काउंसिल के तीनों सदस्य निर्मल भंडारी, सुशील तोषनीवाल व अनिल भंसाली से बात की तो इन्होंने भी चुनाव एक साल के लिए करवाने पर अपनी असहमति व्यक्त की। उनका कहना है कि इस संबंध में तीनाें सदस्य बैठकर चर्चा करेंगे।

दो साल के लिए होना चाहिए चुनाव
^मेरा मानना है कि चुनाव करवाना गलत नहीं है। स्थिति सामान्य हो तो जरूर करवाना चाहिए, लेकिन एक वर्ष के लिए चुनाव करवाना बिल्कुल गलत है। इस संबंध में गवर्निंग काउंसिल की बैठक रखेंगे और फैसला लेंगे। चुनाव भले देरी से हो, लेकिन दो साल के लिए हों।
- निर्मल भंडारी, पूर्व अध्यक्ष व गवर्निंग काउंसिल सदस्य
दो साल का चुनाव पहले ही तय किया था

^हमारी ओर से पहले ही तय कर लिया गया था कि चुनाव दो साल के लिए करवाया जाना चाहिए, लेकिन चुनाव अधिकारी को बताया नहीं गया और अचानक चुनाव अधिकारी ने चुनाव की घोषणा कर दी। गवर्निंग काउंसिल के एक सदस्य जोधपुर से बाहर हैं, उनके लौटने के बाद निर्णय लेंगे।
- अनिल भंसाली, पूर्व अध्यक्ष व गवर्निंग काउंसिल सदस्य
चुनाव अधिकारी को इस्तीफा देना चाहिए

^चुनाव अधिकारी चुनाव को स्थगित कर इस्तीफा दें। इसके बाद गवर्निंग काउंसिल की ओर से नया चुनाव अधिकारी नियुक्त किया जाए तथा चुनाव फिर से घोषित किए जाने चाहिए। गवर्निंग काउंसिल की ओर से शीघ्र ही बैठक कर विधि संगत व क्लब के हितों में निर्णय लिया जाएगा।
- सुशील तोषनीवाल, पूर्व अध्यक्ष व गवर्निंग काउंसिल सदस्य

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- किसी विशिष्ट कार्य को पूरा करने में आपकी मेहनत आज कामयाब होगी। समय में सकारात्मक परिवर्तन आ रहा है। घर और समाज में भी आपके योगदान व काम की सराहना होगी। नेगेटिव- किसी नजदीकी संबंधी की वजह स...

    और पढ़ें