पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

घरों में दौड़ा करंट, एक की मौत:जोधपुर के गांव में हाई वोल्टेज करंट से कई घरों के उपकरण जले; उपकरण छूते ही युवक बिजली से चिपका, चिल्लाता रहा, लेकिन नहीं बचा

बालेसर(जोधपुर)2 दिन पहले
जोधपुर के कुई इंदा गांव में हाई वोल्टेज करंट प्रवाहित होने से एक युवक की मौत के बाद बालेसर अस्पताल में एकत्र लोग।

जोधपुर जिले के बालेसर क्षेत्र के कुई इंदा गांव में बुधवार देर रात कई घरों में हाई वोल्टेज करंट प्रवाहित हो गया। एक व्यक्ति की करंट की चपेट में आने से मौत हो गई। कई घरों में बिजली के उपकरण जलकर नष्ट हो गए। करंट लगने से मृत व्यक्ति के परिजनों सहित जले हुए उपकरणों के मुआवजे की मांग को लेकर बड़ी संख्या में लोग बालेसर के अस्पताल में एकत्र हो गए।

बालेसर क्षेत्र में देर रात करीब एक बजे के आसपास तेज हवा के साथ हल्की बारिश हो रही थी। बारिश के बीच कुई इंदा गांव के कुछ घरों में हाई वोल्टेज करंट प्रवाहित होना शुरू हो गया। कई घरों में उपकरण व वायरिंग जलने लग गई। कुई इंदा निवासी 35 वर्षीय जितेन्द्र सिंह यकायक नींद से उठा और उसके हाथ से एक उपकरण छू गया। इससे वो करंट की चपेट में आ गया। बचाव के लिए वह काफी चिल्लाया, लेकिन थोड़ी देर में उसने दम तोड़ दिया।

कुई इंदा गांव में करंट प्रवाहित होने के कारणों की जांच करने पहुंची टीम।
कुई इंदा गांव में करंट प्रवाहित होने के कारणों की जांच करने पहुंची टीम।

वहीं, कई घरों में करंट प्रवाहित होने से गांव में हाहाकार मच गया। कई लोगों को करंट के झटके भी लगे। बाद में किसी ने फोन कर पीछे से बिजली बंद कराई। तब तक करीब 15 घरों के अधिकांश बिजली के उपकरण व वायरिंग पूरी तरह से जल चुके थे। पुलिस ने जितेन्द्र सिंह के शव को बालेसर अस्पताल पहुंचाया। आज सुबह डिस्कॉम व प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुंचे और जायजा लिया। हादसे की सूचना मिलने के साथ क्षेत्र के ग्रामीण बालेसर अस्पताल में एकत्र होना शुरू हो गए है। सभी लोग डिस्कॉम की इस लापरवाही को लेकर मुआवजे की मांग कर रहे है। फिलहाल इसे लेकर गतिरोध बना हुआ है। अधिकारी समझाइश का प्रयास कर रहे हैं। ग्रामीण मृतक की पत्नी को सरकारी नौकरी व मुआवजे की मांग पर अड़े हुए हैं।

रिपोर्ट व फोटो: किशन, बालेसर

खबरें और भी हैं...