पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

नगरीय विकास मंत्री का जोधपुर आगमन:एलिवेटेड रोड, ऑडिटोरियम, रोप-वे कायलाना व सौंदर्यीकरण योजनाओं की दिशा दो दिन बाद तय होगी

जोधपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • 28 को अफसरों की बैठक लेकर महत्वपूर्ण प्रोजेक्ट को लेकर घोषणा करेंगे

नगरीय विकास मंत्री शांति धारीवाल विभाग के आला-अफसरों के साथ जोधपुर के लंबित विकास कार्यों को गति देने दो दिन के प्रवास पर आ रहे हैं। मंत्री और यूडीएच व डीएलबी के आला-अधिकारी 27 नवंबर की शाम को ही जोधपुर पहुंचेंगे और शहर के विकास के लंबित मसलों पर चर्चा कर शहर का जायजा भी लेंगे। 28 नवंबर को सुबह अफसरों की बैठक लेंगे और शहर के विकास को गति देने वाले महत्वाकांक्षी प्रोजेक्ट के मार्ग में आ रही बाधाओँ को दूर करते हुए क्रियान्वयन के लिए इन परियोजनाओं को अंतिम रूप देंगे।

कोटा व जयपुर के बाद अब जोधपुर के विकास को गति देने के कुछ महत्वाकांक्षी प्रोजेक्ट को पंख लगने की उम्मीद जगी हैं। इसमें शहर के सबसे बड़े प्रोजेक्ट में शामिल कृषि मंडी से पावटा, नई सड़क, जालोरी गेट होते हुए आखलिया तक एलिवेटेड रोड का भी भविष्य तय होगा।

इसके साथ ही पॉलीटेक्निक कॉलेज परिसर में चिह्नित जमीन पर ऑडिटोरियम, कायलाना झील के विकास व सिद्धनाथ से कायलाना तक रोप-वे, मंडोर व उम्मेद उद्यान के विकास व सौंदर्यीकरण के अलावा कुछ अन्य प्रोजेक्ट पर भी महत्वपूर्ण निर्णय लेकर नए विकास कार्यों की घोषणा होने की उम्मीद हैं। मंत्री 27 नवंबर को इन साइटों का विजिट भी करेंगे।
इधर, मंत्रीजी का विभाग बोर्ड बैठक में लिए निर्णय के मिनट्स रात तक जारी नहीं कर पाया
नगरीय विकास मंत्री शांति धारीवाल के दौरे की तैयारियों के बीच बुधवार को जेडीए की बोर्ड बैठक संभागीय आयुक्त व जेडीए अध्यक्ष डॉ. समित शर्मा की अध्यक्षता में हुई। इसमें जेडीए आयुक्त कमर चौधरी व सचिव हरभान मीणा भी उपस्थित थे।

सालाना बजट में आंशिक संशोधन के साथ शहर के विकास से जुड़े कई महत्वपूर्ण फैसले भी लिए गए। लेकिन हमारे शहर के नगरीय विकास का जिम्मा संभालने वाले जेडीए के अफसर बोर्ड जैसी महत्वपूर्ण बैठक के फैसलों के मिनट्स भी तैयार नहीं कर पाए। देर रात तक एक भी अफसर बैठक में लिए गए फैसलों को बताने की स्थिति में नहीं दिखा। जेडीए जनसंपर्क अधिकारी ललित मतनानी से पूछा तो बोले, मुझे नहीं पता। अभी मिनट्स तैयार हो रहे हैं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- अगर जमीन जायदाद संबंधी कोई काम रुका हुआ है, तो आज उसके बनने की पूरी संभावना है। भविष्य संबंधी कुछ योजनाओं पर भी विचार होगा। कोई रुका हुआ पैसा आ जाने से टेंशन दूर होगी तथा प्रसन्नता बनी रहेगी।...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser