पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Jodhpur
  • Enthusiasm To Get The Vaccine Vigorously Crossed The 3 Lakh Mark In A Day, Jodhpur Broke The Record, The Figure Reached Beyond The Target

वैक्सीनेशन का महा उत्सव बना मेगा कैंप:टीका लगवाने वालों की देर शाम तक लगी रही कतारें, एक दिन में 3 लाख लोगों के वैक्सीनेशन के साथ जोधपुर ने बनाया नया रिकॉर्ड

जोधपुर13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
वैक्सीनेशन के लिए कतारों में खड़े लोग। - Dainik Bhaskar
वैक्सीनेशन के लिए कतारों में खड़े लोग।

जोधपुर में बुधवार को आयोजित मेगा वैक्सीनेशन कैंप में वैक्सीनेशन के अब तक के सारे रिकॉर्ड टूट गए। एक दिन में 3 लाख से अधिक लोगों को वैक्सीन लगाकर इतिहास रच दिया। हालांकि अभी तक सेंटर्स पर लगातार वैक्सीनेशन जारी है। सुबह वैकसीन की कमी के कारण ब्रेक लगा था, लेकिन शाम पांच बजे वैक्सीन की खेप पहुंचने के बाद फिर से वैक्सीनेशन शुरु हुआ। वैक्सीन करवाने वालों में भी भारी उत्साह देखने को मिला। भारी संख्या में लोग सेंटर पहुचें।

2.50 लाख लक्ष्य 3 लाख पार गया आंकड़ा

जोधपुर में 1036 केंद्रों पर 2.50 लाख टीके लगाने का आंकड़ा रखा था, लेकिन यह आंकड़ा 3 लाख पार कर गया। वैक्सीनेशन के लिए 5500 स्वास्थ्यकर्मी जुटे। शाम आठ बजे तक 3 लाख 8 हजार 595 डोज लग चुकी थीं। जोधपुर में अब तक 28 लाख 81 हजार 766 डोज लगीं जिसमें पहली डोज 20 लाख 75 हजार 737 को लगी और 8 लाख 6 हजार 29 को दूसरी डोज लगी है।

'शाम पांच बजे जयपुर से पहुंची खेप।
'शाम पांच बजे जयपुर से पहुंची खेप।

31 अगस्त को जोधपुर जिले ने एक दिन में एक लाख से अधिक लोगों को का वैक्सीनेट कर प्रदेश स्तर पर मिसाल पेश की थी। अब आज नया रिकॉर्ड बनाया है। सेंटर्स पर वैक्सीन लगाने के लिए भारी भीड़ उमड़ पड़ी, इससे कई जगह अव्यवस्थाएं हुईं तो कई जगह सोशल डिस्टेटिंग की धज्जिया भी उड़ीं। वहीं दोपहर में कई केंद्रों पर वैक्सीन भी खत्म हो गई। अब शाम पांच बजे तक जयपुर से वैक्सीन की खेप पहुंचने के बाद वैक्सीन लगाने में तेजी आई।

खबरें और भी हैं...