पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

भावी में जगह-जगह अवैध जल कनेक्शन:चोरी कर रोजाना दर्जनों टैंकर पानी बिलाड़ा व आसपास बेच रहे

जोधपुर11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

भावी में पिछले कई दिनों से पेयजल संकट है। दूसरी ओर टैंकर मालिक अपने घरों व बाड़ों में अलग अलग लाइनों से अवैध रूप से नल कनेक्शन लेकर टांके भर रहे। यही पानी टैंकरों से बिलाड़ा ले जाकर बेच रहे हैं। इससे ग्रामीणों में रोष है। आमतौर पर 5000 लीटर क्षमता के पानी के टैंकर के दाम गांव में 200 से 250 रुपए तक रहते हैं।

टैंकरों के दाम गांव में 500-1000 रुपए ले रहे हैं। बिलाड़ा में इससे भी महंगा बिक रहा। क्लोज़र चलने से जलापूर्ति गड़बड़ाने पर टैंकरों से पानी बेचने वालों की चांदी हो रही है। भावी-कापरड़ा के बीच आने वाले सभी होटलों ढाबों के साथ दर्जनभर ढाणियों व अन्य स्थानों पर अवैध कनेक्शन कर रखे हैं। ग्रामीणों ने आरोप लगाया है कि जलदाय विभाग की मिलीभगत से पानी चोरी हो रहा है।

ग्रामीणों ने जलदाय विभाग को कई बार सूचित किया लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। इससे पानी बेचने वालों के हौसले बुलंद हो रहे हैं। दूसरी ओर जलदाय विभाग के एक्सईएन श्यामसिंह राजपुरोहित ने बताया कि बिलाड़ा पुलिस थाने में सूचना देकर अवैध कनेक्शन हटाए जाएंगे। साथ ही पानी टैंकरों पर कार्रवाई की जाएगी।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - कुछ समय से चल रही किसी दुविधा और बेचैनी से आज राहत मिलेगी। आध्यात्मिक और धार्मिक गतिविधियों में कुछ समय व्यतीत करना आपको पॉजिटिव बनाएगा। कोई महत्वपूर्ण सूचना मिल सकती है इसीलिए किसी भी फोन क...

    और पढ़ें