पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

पोस्ट बेसिक के साथ होंगी अन्य परीक्षाएं:बीएससी नर्सिंग में प्रवेश के लिए परीक्षा संभाग स्तर पर

जोधपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

(सुरेन्द्र स्वामी). राजस्थान स्वास्थ्य विज्ञान विश्वविद्यालय की ओर से सत्र 2020-21 में फार्मेसी, नर्सिंग, पैरामेडिकल और फिजियोथैरेपी में प्रवेश के लिए 12 व 13 सितंबर को ऑनलाइन परीक्षा होगी। बीएससी नर्सिंग परीक्षा इस बार जयपुर, अजमेर, जोधपुर, उदयपुर, बीकानेर, कोटा व भरतपुर में संभाग स्तर पर होगी।

पोस्ट बेसिक, एम.एससी नर्सिंग, फार्मेसी और पैरामेडिकल के लिए परीक्षा केंद्र सिर्फ जयपुर रहेगा। परीक्षा में गड़बड़ी रोकने के लिए आरयूएचएस ने फ्लाइंग स्कवाॅड और ऑब्जर्वर नियुक्त किया है। विवि की ओर से जाारी कोविड-19 की सख्ती से पालना और ऑनलाइन परीक्षा के नियमों की पालना के लिए सेंटर्स को निर्देश दिए गए हैं। बीएससी नर्सिंग में कुल 16,693, पोस्ट बेसिक में 1127 और एमएससी नर्सिंग में 516 छात्र शामिल होंगे।
कौनसी प्रवेश परीक्षा कब
12 जनवरी को पहली पारी में फार्मेसी (डिप्लोमा व बैचलर की सुबह 10 से 12 बजे तक) और दूसरी पारी में पोस्ट बेसिक बी.एससी नर्सिंग, एम.एससी नर्सिंग और फिजियोथैरेपी (दोपहर 2 से 4 बजे तक) का एग्जाम होगा। 13 जनवरी को पहली पारी में बी.एससी नर्सिंग ( सुबह 10 से 12 बजे तक) व दूसरी पारी में यूजी पैरामेडिकल (दोपहर 2 से शाम 4 बजे तक) प्रवेश परीक्षा होगी।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आप बहुत ही शांतिपूर्ण तरीके से अपने काम संपन्न करने में सक्षम रहेंगे। सभी का सहयोग रहेगा। सरकारी कार्यों में सफलता मिलेगी। घर के बड़े बुजुर्गों का मार्गदर्शन आपके लिए सुकून दायक रहेगा। न...

    और पढ़ें