एच.एच. महाराजा ऑफ जोधपुर कप:अचीवर्स टीम के डेनियल ओटामेंडी व जोधपुर टीम के सिमरन सिंह शेरगिल का शानदार प्रदर्शन

जोधपुरएक महीने पहले
सेमीफाइनल मैच खेला गया।

22वें जोधपुर पोलो सीजन 2021 में मंगलवार को सेमीफाइनल मैच खेला गया। एच.एच. महाराजा ऑफ जोधपुर कप (8 गोल) टूर्नामेंट के तहत दोपहर 2 बजे अचीवर्स सहारा वॉरियर्स व पोलो फैक्ट्री के बीच और दोपहर 3 बजे जोधपुर व 61 कैवेलरी टीम के बीच टूर्नामेंट के दूसरे दिन सेमीफाइनल मैच खेले गए।

पहले सेमीफाइनल में अचीवर्स सहारा वॉरियर्स ने पोलो फैक्ट्री को चार के मुकाबले साढ़े आठ गोल कर साढ़े चार गोल के अन्तर से जबकि दूसरे सेमीफाइनल में जोधपुर टीम ने 61 कैवेलरी को पांच के मुकाबले छह गोल कर एक गोल के अन्तर से हराते हुए फाइनल में प्रवेश कर लिया। दूसरे मैच की शुरुआत में हैंडीक्राफ्ट व्यवसायी व दूसरे मैच के प्रायोजक गौरव जैन व श्रीमती पल्लवी जैन ने मैच की गेंद फेंककर खेल शुरु करवाया। मैच के दौरान जोधपुर पोलो के मुख्य संरक्षक हिज हाईनेस महाराजा गजसिंह मैदान में उपस्थित थे।

जोधपुर पोलो एवं इक्विस्टेरियन इंस्टीट्यूट, जोधपुर के मानद सचिव कर्नल उम्मेदसिंह ने बताया कि पहले मैच में आधे गोल की शुरुआती बढ़त के साथ खेलते हुए अचीवर्स टीम के चार हैण्डीकेप के खिलाड़ी सैय्यद शमशेर अली ने पहले व तीसरे चक्कर में एक-एक गोल किया। पांच हैण्डीकेप के अजेर्न्टीना के खिलाड़ी डेनियल ओटामेंडी ने दूसरे व तीसरे चक्कर में दो-दो गोल व चौथे चक्कर में एक गोल किया जबकि लोकेन्द्रसिंह ने चौथे चक्कर में एक गोल किया। मुकाबले में पोलो फैक्ट्री की ओर खेलते हुए टीम के तीन हैण्डीकेप के खिलाड़ी गौरव सहगल ने दूसरे चक्कर में एक गोल, चार हैण्डीकेप के खिलाड़ी धु्रवपाल गोदारा ने तीसरे व चौथे चक्कर में एक-एक गोल व धनन्जयसिंह ने चौथे चक्कर में एक गोल किया।

उन्होंने बताया कि समान हैण्डीकेप की टीमों के बीच खेले गये दूसरे मैच के पहले चक्कर में दोनों ही टीमों की ओर से कोई गोल नहीं हुआ। दूसरे चक्कर में जोधपुर टीम की ओर से खेलते हुए टीम के छह हैण्डीकेप के खिलाड़ी सिमरनसिंह शेरगिल ने लगातार तीन गोल व तीसरे चक्कर में दो गोल कर मैच पर मजबूत पकड़ कर ली। साथी खिलाड़ी तीन हैण्डीकेप के कर्नल रवि राठौड़ वीएसएम ने भी दूसरे चक्कर में एक गोल किया। मुकाबले में 61 कैवेलरी की ओर से खेलते हुए टीम के चार हैण्डीकेप के खिलाड़ी सिद्धांत शर्मा ने दूसरे चक्कर में दो व चौथे चक्कर में एक गोल व तीन हैण्डीकेप के खिलाड़ी सैय्यद बशीर अली ने दूसरे व तीसरे चक्कर में एक-एक गोल किया। पहले मैच के रैफरी मृत्युजंयसिंह व दूसरे मैच के रैफरी गौरव सहगल, पहले मैच में अम्पायर उदय कलान व सिमरनसिंह शेरगिल व दूसरे मैच के अम्पायर उदय कलान व धु्रवपाल गोदारा थे। मैच की कांमेन्ट्री अजितेजसिंह व अंकुर मिश्रा ने की।

बुधवार 15 दिसम्बर को खेला जायेगा फाइनल-
बुधवार 15 दिसम्बर को एच.एच. महाराजा ऑफ जोधपुर कप (8 गोल) टूर्नामेंट का फाइनल जोधपुर व अचीवर्स सहारा वॉरियर्स के बीच दोपहर 3 बजे खेला जायेगा।