पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

किसान आंदोलन:नागौर रोड पर नेतड़ा के समीप किसानों ने धरना दे जताया विरोध

जोधपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
जोधपुर-नागौर रोड़ पर नेतड़ा टोल नाके के निकट धरना देते किसान। - Dainik Bhaskar
जोधपुर-नागौर रोड़ पर नेतड़ा टोल नाके के निकट धरना देते किसान।
  • कांग्रेस ने समर्थन अवश्य दिया, लेकिन कार्यकर्ता नहीं निकले बाहर

केंद्र सरकार की ओर से लाए गए कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों ने शनिवार दोपहर 12 से 3 बजे तक तीन घंटे के लिए देशभर में हाइवे जाम का आह्वान कर रखा है। कांग्रेस ने किसानों के इस आंदोलन को पूरा समर्थन दिया है। जोधपुर जिले में अभी तक सिर्फ नागौर रोड पर नेतड़ा टोल नाके के समीप किसान हाइवे के किनारे धरना दे अपना विरोध जता रहे है। हालांकि रास्ता खुला है, लेकिन वाहनों का आवागमन सीमित संख्या में ही हो रहा है। इसके अलावा अभी तक जिले में अन्य किसी स्थान पर जाम लगाए जाने की सूचना नहीं है।

जोधपुर-नागौर रोड पर खड़े पुलिस के वाहन और टोल नाके से निकलते ट्रक।
जोधपुर-नागौर रोड पर खड़े पुलिस के वाहन और टोल नाके से निकलते ट्रक।

पाली के पूर्व सांसद व मुख्यमंत्री गहलोत के करीबी बद्रीराम जाखड़, पूर्व विधायक नारायण राम बेड़ा सहित कुछेक लोगों ने आज किसानों के समर्थन में संयुक्त किसान मोर्चा के बैनर तले धरना दिया। धरने में गिने-चुने लोग ही शामिल हुए। यहां बड़ी संख्या में पुलिसबल तैनात है। अन्य किसी स्थान से धरना या हाइवे जाम करने की फिलहाल कोई सूचना नहीं है।

कांग्रेस संगठन निष्क्रिय

जोधपुर में कांग्रेस संगठन अभी तक किसानों के समर्थन में होने वाले आंदोलनों में अपनी सक्रिय भूमिका नहीं निभा पाया है। पूर्व में किसानों के भारत बंद और ट्रैक्टर रैली के दौरान कांग्रेस कार्यकर्ता पूरी तरह से नदारद रहे। सचिन पायलट को प्रदेशाध्यक्ष पद से मुक्त किए जाने के साथ ही जिला कार्यकारिणी भी भंग कर दी गई थी। उसके बाद से कांग्रेस संगठन की कोई गतिविधि देखने को नहीं मिल रही है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज आसपास का वातावरण सुखद बना रहेगा। प्रियजनों के साथ मिल-बैठकर अपने अनुभव साझा करेंगे। कोई भी कार्य करने से पहले उसकी रूपरेखा बनाने से बेहतर परिणाम हासिल होंगे। नेगेटिव- परंतु इस बात का भी ध...

और पढ़ें