• Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Jodhpur
  • Fear's Number Game: Jodhpur Number 2 In Entire Rajasthan, Now 360 Infected; Because The Government Will Not Increase The Restrictions, But Vigilance Is Necessary

अपनी सुरक्षा खुद करें:खौफ का नंबर गेम, पूरे राजस्थान में जोधपुर नंबर-2, अब 360 संक्रमित मिले; क्योंकि सरकार पाबंदियां नहीं बढ़ाएगी, लेकिन सतर्कता जरूरी

जोधपुर12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
नगर निगम जेट (उत्तर) की टीम ने नई सड़क और पावटा क्षेत्र में जागरूकता अभियान चलाया। उपायुक्त शैलेंद्र सिंह ने बताया कि नई सड़क स्थित रेमंड शोरूम सहित कुछ प्रतिष्ठानों में काफी संख्या में बिना मास्क के खरीदारी की जा रही थी। टीम ने इस पर 13 चालान बनाने की भी कार्रवाई की गई। - Dainik Bhaskar
नगर निगम जेट (उत्तर) की टीम ने नई सड़क और पावटा क्षेत्र में जागरूकता अभियान चलाया। उपायुक्त शैलेंद्र सिंह ने बताया कि नई सड़क स्थित रेमंड शोरूम सहित कुछ प्रतिष्ठानों में काफी संख्या में बिना मास्क के खरीदारी की जा रही थी। टीम ने इस पर 13 चालान बनाने की भी कार्रवाई की गई।
  • ...

शहर में कोरोना बेहद तेजी से फैल रहा है, गुरुवार को 3278 संदिग्धों की रिपोर्ट में 360 संक्रमित मिले। जबकि 74 मरीज डिस्चार्ज हुए हैं। संक्रमण दर 6 दिन में 01% से 10.98% पहुंच गई है। हालांकि अभी तक अस्पताल में भर्ती मरीजों की संख्या 10-15 ही है।

बढ़ते आंकड़ों के बाद भी आमजन इस बात को नहीं समझ रहे हैं कि यह कोरोना की दूसरी लहर की तरह खतरनाक साबित हो सकता है। विशेषज्ञों का कहना है कि सबको यह लग रहा है कि ओमिक्रॉन नुकसान नहीं पहुंचा रहा है, लेकिन जोधपुर में संक्रमित आ रहे मरीजों में अधिकांश मरीजों में डेल्टा वेरिएंट ही मिल रहा है।

  • क्योंकि पॉजिटिव में डेल्टा वेरिएंट अधिक, इसी ने दूसरी लहर मे मचाई थी तबाही
  • संक्रमण दर 1 से पहुंची 10.98 % - शहर के शास्त्री नगर में 49 और ग्रामीण के बनाड़ जोन में 51 संक्रमित मिले

पूर्व में संक्रमण का स्तर इस कदर अधिक रहा कि आमजन में एंटीबॉडी बन चुकी है। वहीं करीब 90% लोगों को पहली डोज लग चुकी है, इसलिए डेल्टा के बावजूद अभी तक मरीजों का हाॅस्पिटलाइजेशन कम हो रहा है। इसके बावजूद भी संभलकर और सतर्क रहने की जरूरत है। क्याेंकि जिले में पिछले साल अप्रेल-मई में डेल्टा ने ही तबाही मचाई थी। अब तक केवल 3 मरीजों में ही ओमिक्रॉन वैरिएंट मिला है। 6 दिन में संक्रमितों का आंकड़ा 869 पहुंच गया है। इनमें से 92 डिस्चार्ज हुए और 1 मौत हो चुकी है।

आईआईटी में दो साल के बच्चे समेत 35 रोगी व डिस्कॉम एमडी भी पॉजिटिव
संक्रमितों में 2 साल के बच्चे समेत आईआईटी के 35 स्टूडेंट्स और रहवासी, एम्स के डॉक्टर व उम्मेद हॉस्पिटल की गर्भवती भी हैं। एमडीएम हॉस्टल में गर्ल्स भी पॉजिटिव मिली हैं। डिस्कॉम के एमडी भी संक्रमित मिले हैं।

शहर जोन के शास्त्रीनगर में 49 और बनाड़ में 51 संक्रमित मिले। इसके अलावा प्रतापनगर 37, शहर परकोटा 38, उदयमंदिर-22, महामंदिर 14, मसूरिया 23, शास्त्रीनगर 49, मधुबन 46, रेजिडेंसी 31 बीजेएस में 34 संक्रमित मिले। ग्रामीण में बनाड़ में 51, सालावास में 9, ओसियां में 4, बावड़ी में 1 व बालेसर में 1 संक्रमित मिला।

खबरें और भी हैं...