पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

जोधपुर में आग:मंडोर इंडस्ट्रीज एरिया में कागज के पैकेजिंग मटेरियल बनाने की फैक्ट्री में भीषण आग लगी, चार घंटे में पाया काबू

जोधपुर3 महीने पहले
जोधपुर के मंडोर इंडस्ट्रीज एरिया की एक फैक्ट्री में सोमवार को लगी आग।
  • दमकल के तीन वाहनों ने 8 बार पानी भरकर बुझाई आग

होली के दिन लोग एक तरफ जहां रंगों से सराबोर हो रहे थे, वहीं मंडोर इंडस्ट्रियल एरिया में पैकेजिंग कार्टन बनाने वाली एक फैक्ट्री धधक उठी। कागत की सामग्री में आग बहुत तेजी से फैली। फायर ब्रिगेड के तीन वाहनों ने चार घंटों के प्रयास के बाद आग पर काबू पाया।

मंडोर इंडस्ट्रीज एरिया में स्थित एलपी रिफाइल में सोमवार सुबह अचानक आग की लपटें उठना शुरू हो गई। होली का अवकाश होने के कारण फैक्ट्री में उस समय कोई नहीं था। क्षेत्र के लोगों ने फैक्ट्री मालिक के साथ मंडोर स्थित फायर ब्रिगेड को इसकी सूचना दी। थोड़ी देर में मंडोर से एक दमकल मौके पर पहुंच गई। आग की विकरालता को देखते हुए बाद में दो और वाहन मंगाए गए। इन तीनों वाहनों ने आठ बार पानी भर आग बुझाने का प्रयास किया। करीब चार घंटे पश्चात आग को पूरी तरह से बुझाया जा सका।

इस फैक्ट्री में कागज का पैकेजिंग मटेरियल तैयार किया जाता है। ऐसे में कागज के सामान में एक बार आग शुरू होने के बाद यह बहुत तेजी से फैली और बेकाबू हो गई। आग लगने के कारणों का अभी तक पता नहीं चल पाया है। आग से फैक्ट्री में लाखों रुपए का नुकसान होने का अनुमान है।