पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सुबह विवि में तो रात को कारखाने में आग:जेएनवीयू गोपनीय शाखा पुरानी बिल्डिंग में शॉर्ट सर्किट से आग, दस्तावेज जले, सुबह विवि में तो रात को कारखाने में आग

जोधपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
आग लगने का कारण शॉर्ट सर्किट होना बताया जा रहा है

जयनारायण व्यास विश्वविद्यालय के केंद्रीय कार्यालय की गोपनीय शाखा के पुराने भवन में रविवार सुबह आग लग गई। सूचना पर पहुंची दमकल की दो गाड़ियों ने आधे घंटे में आग बुझाई। आग में वहां रखे अहम दस्तावेज जल गए। आग लगने का कारण शॉर्ट सर्किट होना बताया जा रहा है। आग लगने का चौकीदार को पता चला तो तुरंत अधिकारियों को सूचना दी और अधिकारियों ने दमकल को सूचना दी।

आग लगने से पूरे केंद्रीय कार्यालय में धुएं के गुबार उठ रहे थे। एएफओ लोकेश कुमार ने बताया कि आग की सूचना मिलते ही शास्त्रीनगर फायर स्टेशन से एक व एक गाड़ी नागौरी गेट से रवाना की गई। कार्यालय पर ताला लगा होने से एक खिड़की को हटाकर कर्मियों ने भीतर लगी आग पर काबू पाने का प्रयास शुरू किया। हालांकि आधे घंटे में आग पर काबू पा लिया गया।
आग लगने पर सवाल भी, परीक्षा से जुड़ी सामग्री जलने की संभावना
गोपनीय शाखा में आग से कई दस्तावेज जल गए। संभावना जताई जा रही है कि परीक्षा से जुड़ी काफी सामग्री भी आग से जल गई। वहीं गोपनीय शाखा के कई अहम दस्तावेज भी आग की भेंट चढ़ गए। वहीं रविवार को अवकाश के दिन गोपनीय शाखा में आग लगने को लेकर भी सवाल उठ रहे हैं।

इसके अलावा गोपनीय शाखा में खुद के स्तर पर आग बुझाने के कोई उपकरण तक मौजूद नहीं थे। आग भीषण होने के बाद दमकल को सूचना देने के आरोप भी सामने आ रहे हैं। खास बात यह है कि पिछले कुछ माह से गोपनीय शाखा में हेरा-फेरी को लेकर कई आरोप सामने आ रहे हैं। इस संबंध में राजभवन तक भी शिकायत पहुंच चुकी है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- घर-परिवार से संबंधित कार्यों में व्यस्तता बनी रहेगी। तथा आप अपने बुद्धि चातुर्य द्वारा महत्वपूर्ण कार्यों को संपन्न करने में सक्षम भी रहेंगे। आध्यात्मिक तथा ज्ञानवर्धक साहित्य को पढ़ने में भी ...

और पढ़ें