पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

आग ही आग:रेलवे वर्कशॉप व कार्टन फैक्ट्री में लगी आग, दस्तावेज व माल जला

जोधपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

धुलंडी के दिन रविवार को रेलवे वर्कशॉप और एक कार्टन फैक्ट्री में भीषण आग लग गई। रेलवे वर्कशॉप में रखे दस्तावेज और फैक्ट्री में माल जल गया। एक दर्जन से ज्यादा दमकल गाड़ियों ने आग बुझाई। सीएफओ जयसिंह चौहान ने बताया कि रविवार दोपहर दो बजे सूचना मिली कि रेलवे वर्कशॉप में आग लगी है।

इस पर नागौरी गेट फायर स्टेशन से दो, शास्त्रीनगर से दो, बासनी से तीन व एक गाड़ी मंडोर फायर स्टेशन से भेजी। रात करीब 9 बजे आग पर काबू पाया गया। एएफओ हेमराज, फायरकर्मी प्रशांत सिंह, नागौरी गेट से दमकल प्रभारी दलपत कलाल, सुनील विश्नोई, विकास, योगेश आदि ने आग पर काबू पाया।

वहीं मंडोर फायर स्टेशन के प्रभारी अजयसिंह गहलोत ने बताया कि नौ मील मंडोर इंडस्ट्रियल एरिया में एनपी रिपोइल्स एंड प्रोटिइनन गत्ता फैक्ट्री में आग लगी। यहां पर कार्टन पैकिंग का कार्य होता है। आग की सूचना पर प्रभारी गहलोत के साथ ही हेमेंद्र यादव, हुकमाराम, अनूपसिंह, दिलीप सिंह, अनिल, आयुष्मान, यश, आदिल एवं विनोद ने गाड़ियों के आठ फेरों के बाद आग को छह घंटे में बुझाया।

शराब के नशे में अपने ही घर में लगाई आग
इधर, शहर के भीतरी इलाके विजय चौक स्थित कृष्ण मंदिर के पास रहने वाले एक व्यक्ति ने शराब के नशे में खुद के ही घर में आग लगा दी। आग किस कारण लगाई यह स्पष्ट नहीं हुआ। वह आग लगाकर घर से बाहर निकल गया और खुद तमाशा देखने लगा।

आस-पड़ोस के लोगों और दमकल गाड़ी ने मिलकर आग बुझाई। आग से रसोईघर के साथ अन्य सामान जल गया। नागौरी गेट फायर स्टेशन के प्रभारी दलपत कलाल ने बताया कि भीतरी क्षेत्र विजय चौक स्थित कृष्ण मंदिर के पास में रविवार की सुबह आग लगने की सूचना मिली। तब दमकलकर्मी सुनील विश्नोई, विकास व वाहन चालक योगेश वहां पहुंचे। बाद में पता लगा कि घर के मुखिया ने ही खुद शराब के नशे में आग लगाई।

आग से बारदाना जला, बीयर बार धधका
भदवासिया स्थित फ्रूट मंडी व महामंदिर थाना इलाके में खेतसिंह बंगले के निकट एक बीयर बार में भीषण आग लग गई। नागौरी गेट फायर प्रभारी दलपत कलाल ने बताया कि फ्रूट मंडी में बारदाना गोदाम में आग लगने की सूचना पर एक गाड़ी को पहले भेजा गया, लेकिन आग भीषण होने पर शास्त्रीनगर, मंडोर एवं बासनी से भी दमकलों को बुलाया गया। छह-सात दमकलाें ने मिलकर दो घंटे की मशक्कत कर आग पर काबू पाया।

वहीं खेतसिंह बंगले के निकट एक बीयर बार में शाम को आग लग गई। नागौरी गेट, शास्त्रीनगर बासनी से पहुंची दमकल गाड़ियों ने मिलकर इस आग पर काबू पाया। यहां पर संभवत: शॉर्ट सर्किट से आग लगी थी।

बिजली लाइन में शॉर्ट सर्किट से आग, चारा जला
धुंधाड़ा, कस्बे के पेट्रोल पंप के पास मंगलवार शाम सवा पांच बजे बिजली लाइन में शॉर्ट सर्किट के बाद उठी चिंगारी से पास ही बने बाड़े में पड़ी चारे की कराई में आग लग गई। इससे एक के बाद एक चारे की पांच कराई जल गई।

ग्रामीणों की मदद पानी के 6 टैंकरों ने करीब डेढ़ घंटे मशक्कत कर आग पर काबू पाया। जोधपुर से भी दो दमकलें भी पहुंची और जेसीबी की मदद से चारे को इधर-उधर कर पानी डाला गया।

तहसील मुख्यालय पर नहीं फायरब्रिगेड की व्यवस्था- मंगलवार को आग की घटना के बाद फायरब्रिगेड 45 मिनट बाद वहां पहुंची, लेकिन तब तक आग से काफी नुकसान हो चुका था।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- दिन सामान्य ही व्यतीत होगा। कोई भी काम करने से पहले उसके बारे में गहराई से जानकारी अवश्य लें। मुश्किल समय में किसी प्रभावशाली व्यक्ति की सलाह तथा सहयोग भी मिलेगा। समाज सेवी संस्थाओं के प्रति ...

    और पढ़ें