पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

साइबर क्राइम:इंजीनियर को फोन-पे पर झांसा देकर पहले रुपए डाले, फिर खाते से उड़ा लिए 1.66 लाख रुपए

जोधपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • 17 से 19 नवंबर की घटना, बैंक से संतोषप्रद जवाब नहीं मिला तो एफआईआर दर्ज करवाई

शहर की एक निजी फर्म में कार्यरत इंजीनियर को किसी शातिर ने फोन-पे पर पहले रुपए भेजे और रुपए दुगुने करने का लालच दिया। बाद में शातिर ने इंजीनियर के खाते से 1.66 लाख रुपए उड़ा डाले। पीड़ित ने महामंदिर थाने में केस दर्ज करवाया है। घटना 17 से 19 नंवबर के बीच की है। बैंक से भी संतोषजनक जवाब नहीं मिलने पर इंजीनियर मंगलवार को महामंदिर थाने पहुंचा। महामंदिर थाने के एएसआई चैनाराम ने बताया कि न्यू बीजेएस कॉलोनी गली में रहने वाले हरिनारायण पुत्र सूरजमल ने रिपोर्ट दी। इसमें बताया कि वह निजी फर्म में बतौर इंजीनियर कार्य करता है। 17 नवंबर को किसी पर्वतसिंह नाम के शख्स का फोन आया और कहा कि उसे दस हजार रुपयों की जरूरत है और वह तुम्हें जानता है। हरिनारायण ने रुपए देने से इनकार कर दिया तो सामने वाले शख्स ने कहा कि इतनी पहचान के बाद भी वो उसको दस हजार रुपए नहीं दे सकते। इस पर हरिनारायण ने कहा कि रुपए 18 नवंबर को देगा। तब अगले दिन उस पर्वतसिंह नाम के शख्स ने फिर कॉल किया। इस दौरान हरिनारायण कहीं व्यस्त था और शातिर ने रुपयों की मांग करते हुए फोन-पे का लिंक भेजा। उसने पहले हरिनारायण के खाते में दस रुपए डाले। बाद में पांच सौ रुपए भेजे। इस पर झांसे में आकर हरिनारायण ने उसके द्वारा भेजे गए लिंक पर दस हजार रुपए डाले। तब शातिर ने उसे बढ़ाते हुए 15 हजार से ज्यादा रकम डाली।

इस तरह शातिर फोन-पे के माध्यम से रुपयों की रकम बढ़ाकर डालता रहा। हरिनारायण ने खाते में 19,999 रुपए डाले फिर शातिर ने बढ़ाकर 22 हजार से ज्यादा कर दिए। इससे हरिनारायण का लालच बढ़ गया। लेकिन उसे पता नहीं लगा कि उसके खाते से रकम साफ हो रही है। शातिर ने हरिनारायण के खाते से 1 लाख 66 हजार 900 रुपए पार कर डाले। बाद में फोन बंद कर दिया। मंगलवार को पीड़ित थाने पहुंचा और केस दर्ज कराया।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज का अधिकतर समय परिवार के साथ आराम तथा मनोरंजन में व्यतीत होगा और काफी समस्याएं हल होने से घर का माहौल पॉजिटिव रहेगा। व्यक्तिगत तथा व्यवसायिक संबंधी कुछ महत्वपूर्ण योजनाएं भी बनेगी। आर्थिक द...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser