पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

टिकट के लिए रस्साकशी:कांग्रेस के पूर्व पार्षद देवड़ा ने कोर्ट से नामांकन भरने की अनुमति मांगी, नहीं मिली

जोधपुर7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
बेटी महापौर व भतीजा उपमहापौर का चेहरा
  • मारपीट के 16 साल पुराने मामले में मयंक देवड़ा के खिलाफ चल रहा है केस

कांग्रेस के पूर्व पार्षद मयंक देवड़ा का नगर निगम चुनाव लड़ना मुश्किल हो गया है। देवड़ा का राजनीतिक कद यूं भी है, क्योंकि वह जोधपुर के दिग्गज कांग्रेसी नेता स्व. मानसिंह देवड़ा के परिवार से हैं और उत्तरी निगम में काफी सक्रिय नेता हैं। परंतु 16 साल पहले का एक झगड़ा उनके लिए परेशानी का कारण बन गया।

मारपीट के इस मामले में ट्रायल चल रहा है, उन्होंने चुनाव लड़ने के लिए अनुमति मांगी, जिसे खारिज कर दिया गया। ट्रायल कोर्ट के इस फैसले के खिलाफ उन्होंने सेशन कोर्ट में निगरानी पेश की और अर्जेंट सुनवाई भी करवाई, परंतु वहां से भी राहत नहीं मिली। अतिरिक्त सेशन न्यायाधीश डाॅ. मनीषा चौधरी ने ट्रायल कोर्ट के फैसले को सही ठहराते हुए निगरानी भी खारिज कर दी। अब देवड़ा हाईकोर्ट जा सकते हैं, परंतु सोमवार को ही नामांकन का आखिरी दिन है, इसलिए किस्मत ही उन्हें चुनाव लड़ा पाएगी।

दरअसल, मंडोर एरिया में 2004 में जोगाराम के बेटों से मयंक व कुछ अन्य युवकों ने मारपीट की थी। केस में लगाई धाराओं में प्रसंज्ञान लिया गया और ट्रायल चलने लगी। इस बीच 2009 के निगम चुनाव में उन्होंने विधिक प्रक्रिया अपना कर चुनाव लड़ा और जीत गए। पिछले बोर्ड में उनका वार्ड आरक्षित हो गया तो चुनाव नहीं लड़ पाए।

इस बार फिर मौका आया तो उन्होंने कोर्ट में अर्जी लगा कर नामांकन भरने की अनुमति मांगी। ट्रायल कोर्ट ने अनुमति देने से इनकार कर दिया। इस फैसले के खिलाफ उन्होंने सेशन कोर्ट में निगरानी याचिका पेश की, जिसकी तारीख 9 नवंबर 20 नियत थी और चुनाव तो इससे पहले ही हो रहे हैं, इसलिए उन्होंने अर्जेंट मैटर में सुनवाई का निवेदन किया, जिस पर अतिरिक्त सेशन न्यायाधीश (महिला उत्पीड़न) मनीषा चौधरी ने शुक्रवार को सुनवाई की, लेकिन देवड़ा को राहत नहीं मिली।

बेटी महापौर व भतीजा उपमहापौर का चेहरा
मानसिंह देवड़ा आवासन मंडल चेयरमैन समेत कई महत्वपूर्ण पदों पर रह चुके थे। मयंक देवड़ा उनके भतीजे हैं। यदि वे चुनाव जीतते तो उपमहापौर का चेहरा भी हो सकते हैं। देवड़ा की बेटी कुंती महापौर चेहरा हैं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज समय बेहतरीन रहेगा। दूरदराज रह रहे लोगों से संपर्क बनेंगे। तथा मान प्रतिष्ठा में भी बढ़ोतरी होगी। अप्रत्याशित लाभ की संभावना है, इसलिए हाथ में आए मौके को नजरअंदाज ना करें। नजदीकी रिश्तेदारों...

और पढ़ें