DISCOM ऑफिस में दरवाजा तोड़कर घुसे चोर:AEn की सर्तकता से बच गए चार लाख, सुरक्षा कारणों से घर ले गए थे सारे रुपए

जोधपुर6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
जोधपुर के कबीर नगर स्थित डिस्कॉम ऑफिस में इस स्थान पर रखी चेस्ट को चोर उठा ले गए। - Dainik Bhaskar
जोधपुर के कबीर नगर स्थित डिस्कॉम ऑफिस में इस स्थान पर रखी चेस्ट को चोर उठा ले गए।

जोधपुर शहर के कबीर नगर स्थित डिस्कॉम ऑफिस में कल रात चोरों ने सेंध लगा दी। चोर वहां कैश को रखने के लिए रखी गई पूरी चेस्ट को उठा कर ले गए। लेकिन एईएन की सतर्कता से चोरों के हाथ कुछ नहीं लग पाया। कल ऑफिस में बिल जमा करने से चार लाख रुपए आए थे। ऑफिस में चोरी होने की आशंका को ध्यान में रखते हुए एईएन इन पैसों को अपने घर ले गए। उनकी इस सतर्कता के कारण चार लाख रुपए चोरी होने से बच गए।

कबीर नगर सब स्टेशन के एईएन मनोज कुमार ने बताया कि हमारे यहां पर बिल जमा करने व नए कनेक्शन की फाइल के साथ लिए जाने वाले पैसे जमा रहते हैं। अमूमन शाम को हम लोग सारी राशि ऑफिस में रखी छोटी चेस्ट में रख कर चले जाते हैं। अगले दिन सुबह इसे बैंक में जमा कराया जाता है। कल शाम सात बजे तक ऑफिस में ही बैठे थे। कल माह का अंतिम वर्किंग डे होने के कारण कैश अधिक आया। ऐसे में चार लाख रुपए एकत्र हो गए। मुझे चार लाख रुपए कार्यालय में रखना उचित नहीं लगा। रक्षा कारणों से यह राशि अपने घर ले गया।

आज सुबह एक कर्मचारी का फोन आया कि ऑफिस में चोरी हो गई। पूछा तो पता चला दरवाजा तोड़ अंदर घुसे चोर चेस्ट को ही उठा कर ले गए। उसी समय तसल्ली हुई कि चलो सारे पैसे बच गए। हालांकि ऑफिस में चोरी होना चिंता का विषय है। मैं तुरंत भाग कर ऑफिस पहुंचा। अब पुलिस में मामला दर्ज कराने जा रहे है।

चोर ने पीट लिया होगा सिर

डिस्कॉम ऑफिस से भारी भरकम चेस्ट को उठा कर ले जाने में चोर ने मोटी रकम मिलने की उम्मीद लगाई होगी। इस चेस्ट को काटने में उसे काफी जोर आया होगा। लेकिन चेस्ट खोलते ही उसके होश उड़ गए होंगे। उसके अंदर एक भी पैसा नहीं था।