पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

नववर्ष में सौगात:मेड़ता सिटी से पहली बार माल लदान शुरू हुआ, रेलवे को 51.74 लाख रुपए का राजस्व मिलेगा

जोधपुर12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • जोधपुर रेल मंडल की बीडीयू का एक और सफल प्रयास

जोधपुर रेल मंडल ने बिजनेस डेवलपमेंट यूनिट (बीडीयू) द्वारा नए ग्राहकों को जोड़ने और नए स्टेशनों से नई वस्तुओं के माल लदान शुरू करने की मुहिम शुरू की है। अब मेड़ता सिटी भी इससे जुड़ गया है। जोधपुर रेल मंडल के चार नए स्टेशनों से प्रथम बार माल लदान शुरू हुआ है। मंडल रेल प्रबंधक गीतिका पांडेय की अध्यक्षता में बीडीयू द्वारा कस्टमर मीट का आयोजन किया गया था। इसके फलस्वरूप अब तीन नए स्टेशनों से नए उत्पाद का लदान शुरू किया गया था। इसी कड़ी में अब चौथे स्टेशन मेड़ता सिटी का नाम भी जुड़ गया है। वरिष्ठ मंडल परिचालन प्रबंधक गजराज सिंह चारण ने बताया कि जोधपुर रेल मंडल के मेड़ता सिटी स्टेशन से पहली बार क्लिंकर के रेल रैक की लोडिंग की गई।

क्लिंकर का रैक मेड़ता सिटी से उत्तर रेलवे के लखनऊ मंडल के टिकरिया गौरीगंज तक के लिए भेजा गया है। मेड़ता सिटी से टिकरिया के बीच की दूरी 894 किलोमीटर हैं तथा रेलवे को प्रत्येक रैक की माल ढुलाई के लिए 51.74 लाख रुपए का राजस्व प्राप्त होगा। यह माल लदान इसलिए भी अनूठा है कि पहली बार मेड़ता रोड से मेड़ता सिटी के बीच ब्लॉक सेक्शन से माल लदान किया गया है। इससे पूर्व क्लिंकर सड़क मार्ग द्वारा ही भेजा जा रहा था।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- व्यस्तता के बावजूद आप अपने घर परिवार की खुशियों के लिए भी समय निकालेंगे। घर की देखरेख से संबंधित कुछ गतिविधियां होंगी। इस समय अपनी कार्य क्षमता पर पूर्ण विश्वास रखकर अपनी योजनाओं को कार्य रूप...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser