पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कार्यक्रम:प्रदेश के सभी विवि में गांधी अध्ययन केंद्रों की स्थापना की जाएगी : गहलोत

जोधपुर3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि वर्तमान समय में गांधी के सिद्धांतों एवं विचारों की युवा वर्ग को जरूरत है। इसी को ध्यान में रखते हुए राजस्थान के सभी विश्वविद्यालयों में गांधी अध्ययन केंद्रों की स्थापना की जाएगी और राजकीय स्कूलों में गांधी काॅर्नर स्थापित किए जाएंगे। वे जयनारायण व्यास विश्वविद्यालय जोधपुर में नवस्थापित वाइल्ड लाइफ रिसर्च एंड कंजर्वेशन अवेयरनेस सेंटर का शुभारंभ एवं गांधी अध्ययन केंद्र के नवीनीकृत कार्यालय का उद्घाटन कर रहे थे। कार्यक्रम ऑनलाइन हुआ।

गहलोत ने गांधी अध्ययन केंद्र के विकास के लिए मुख्यमंत्री कोष के 5 लाख रुपए राशि देने की घोषणा की। उच्च शिक्षामंत्री भंवरसिंह भाटी ने जोधपुर में एमबीएम विश्वविद्यालय खोलने के निर्णय का स्वागत किया। कला एवं संस्कृति मंत्री बीडी कल्ला ने गांधी के सिद्धांतों को जीवन में अपनाने पर बल दिया। विशिष्ट अतिथि शहर विधायक मनीषा पंवार, लूणी विधायक महेंद्र विश्नोई, लोहावट विधायक किशनाराम विश्नोई, पूर्व जेडीए अध्यक्ष राजेंद्रसिंह सोलंकी भी ऑनलाइन कार्यक्रम से जुड़े।

अध्यक्षता जेएनवीयू के कुलपति प्रो. प्रवीणचंद्र त्रिवेदी ने की। गांधी अध्ययन केंद्र के निदेशक डाॅ. हेमसिंह गहलोत ने बताया कि इस केंद्र में गांधी के जीवन से जुड़े दुर्लभ चित्रों की फोटो गेलेरी स्थापित की गई है। गांधी के जीवन व सिद्धांतों की छोटी लाइब्रेरी भी स्थापित की है। संभागीय आयुक्त डाॅ. राजेश शर्मा, जिला कलेक्टर इंद्रजीत सिंह, जेएनवीयू कुलसचिव चंचल वर्मा, सिंडिकेट सदस्य प्रो. शिशुपाल भादू, जेएनवीयू शिक्षक संघ के अध्यक्ष डाॅ. डूंगरसिंह खीची, प्रो. केएल श्रीवास्तव, डॉ. खरताराम, डॉ प्रवीण गहलोत, डाॅ. ओमप्रकाश, डाॅ. शिवकुमार भी मौजूद थे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आपकी मेहनत और परिश्रम से कोई महत्वपूर्ण कार्य संपन्न होने वाला है। कोई शुभ समाचार मिलने से घर-परिवार में खुशी का माहौल रहेगा। धार्मिक कार्यों के प्रति भी रुझान बढ़ेगा। नेगेटिव- परंतु सफलता पा...

    और पढ़ें