पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

देवातड़ा में बिजली गिरी,:भाइयों के साथ खेत में बैठी थी, अचानक से बिजली गिरने से मौत, भावी गांव में तीन मकानों पर गिरी  बिजली

जोधपुर18 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
जोधपुर जिले के भावी में मकान पर बिजली गिरने से आई दरार देखते लोग। फोटो- महेंद्र ढाका - Dainik Bhaskar
जोधपुर जिले के भावी में मकान पर बिजली गिरने से आई दरार देखते लोग। फोटो- महेंद्र ढाका

कई दिन से उमस भरी भीषण गर्मी से परेशान लोगों को बुधवार को हुई बारिश से थोड़ी राहत मिली। हल्की बारिश से एक बार लोगों को कुछ राहत अवश्य मिल गई, लेकिन बारिश का दौर थमते ही उमस ने फिर से सताना शुरू कर दिया। वहीं जिले के भोपालगढ़ क्षेत्र के देवातड़ा गांव में बिजली गिरने से आठ साल की बच्ची की मौत हो गई। जबकि उसके दो भाई जख्मी हो गए। इसके अलावा भावी में तीन मकान पर बिजली गिरने से घर में रखा सामान जल गया।

जोधपुर जिले के देवातड़ा गांव निवासी आठ वर्षीय नीतू की बिजली गिरने से मौत हो गई।
जोधपुर जिले के देवातड़ा गांव निवासी आठ वर्षीय नीतू की बिजली गिरने से मौत हो गई।

देवातड़ा में दोपहर करीब तीन बजे हल्की बारिश का दौर चल रहा था। इस दौरान आसमान में बिजली चमक रही थी। चंद्राराम की आठ साल की बेटी नीतू अपने भाई पृथ्वी राज व त्रिलोक के साथ खेत में बैठी थी। इस दौरान तेज गड़गड़ाहट के साथ आकाशीय बिजली उस पर आ गिरी। नीतू की वहीं पर मौत हो गई। जबकि उसके पास बैठे दोनों भाई पृथ्वीराज व त्रिलोक जख्मी हो गए। उसे इलाज के लिए भोपालगढ़ अस्पताल ले जाया गया। इसी तरह आज दोपहर भावी गांव में तीन मकानों पर बिजली गिरी। इन तीनों मकानों के भीतर लोग बैठे थे, लेकिन किसी प्रकार की जनहानि नहीं हुई। अलबत्ता घर में बिजली के उपकरणों सहित पूरा वायरिंग जल गई। एक मकान के कुछ हिस्से में हल्की दरार भी आ गई।

जोधपुर में इस बार मानसून लोगों के सब्र की परीक्षा ले रहा है। बड़ी मुश्किल से कहने को तो दो दिन पूर्व मानसून जोधपुर पहुंच गया, लेकिन बरसने का नाम ही नहीं ले रहा था। आखिरकार दोपहर पश्चात आसमान में छाए काले घने बादलों ने लोगों की उम्मीद बढ़ा दी। तेज बारिश शुरू होने के साथ हवा भी शुरू हो गई। तेज हवा के साथ बादल भी बिखर गए। ऐसे में बारिश जमने से पहले ही थम गई।

खबरें और भी हैं...