पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

हैंडीक्राफ्ट फैक्ट्री में आग:देखते ही देखते आग ने पूरी इमारत को अपनी चपेट में ले लिया, लाखों का नुकसान; तीन घंटे में काबू पाया

जोधपुर10 दिन पहले
जोधपुर शहर के अमरावती नगर में मंगलवार देर एक फैक्ट्री में लगी आग।

जोधपुर शहर के सांगरिया फाटा स्थित अमरावती नगर क्षेत्र में एक हैंडीक्राफ्ट फैक्ट्री में मंगलवार देर रात आग लग गई। आग से लाखों रुपए का कीमती हैंडीक्राफ्ट सामान जलकर राख हो गया। आग से फैक्ट्री की बिल्डिंग भी पूर्ण रूप से क्षतिग्रस्त हो गई। दो दिन पूर्व इसी अमरावती नगर में केमिकल की फैक्ट्री में आग लगने से आसपास के दो मकान भी क्षतिग्रस्त हो गए थे। क्षेत्र के लोगों ने आवासीय कॉलोनी में अवैध रूप से चल रही फैक्ट्रियों को हटाने की मांग की है।

अमरावती नगर में एक मकान में संचालित हो रही कृष्णा आर्ट हैंडीक्राफ्ट फैक्ट्री में कल देर रात आग लग गई। लकड़ी के उत्पाद बनाने की फैक्ट्री में आग बहुत तेजी से फैली। देखते ही देखते आग ने पूरी इमारत को अपनी चपेट में ले लिया। पहले एक दमकल मौके पर पहुंची। बाद में कुछ और दमकलों को बुलाना पड़ा। करीब तीन घंटों के प्रयास के बाद आग पर काबू पाया जा सका। तब तक उसमें रखा सारा तैयार उत्पाद व कच्चा माल जलकर नष्ट हो गया। फैक्ट्री मालिक मुकेश माली ने बताया कि नुकसान का आकलन किया जा रहा है।

लोगों में आक्रोश

अमरावती नगर में अवैध रूप से संचालित होने वाली हैंडीक्राफ्ट इकाइयां एवं कई तरह की अन्य फैक्ट्रियां लगी हुई है। क्षेत्रवासियों ने जेडीए, नगर निगम, ग्राम पंचायत सभी को इनके खिलाफ कई बार शिकायत कर रखी है। इसके बावजूद इन फैक्ट्रियों को हटाने के लिए कोई कदम नहीं उठाया गया। शिकायत होने पर इन इकाइयों को सीज करने का नोटिस थमा दिया जाता है। मामला इससे आगे नहीं बढ़ पाता है। क्षेत्र के लोगों का कहना है कि पूर्व में भी इन फैक्ट्रियों में आग लगने से निकट के मकानों को काफी नुकसान पहुंचा। साथ ही हमेशा आग का खतरा बना रहता है।

खबरें और भी हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- समय कड़ी मेहनत और परीक्षा का है। परंतु फिर भी बदलते परिवेश की वजह से आपने जो कुछ नीतियां बनाई है उनमें सफलता अवश्य मिलेगी। कुछ समय आत्म केंद्रित होकर चिंतन में लगाएं, आपको अपने कई सवालों के उत...

और पढ़ें