पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

हाईकोर्ट:उम्रकैद की सजा के विरुद्ध आसाराम की अपील पर अब सुनवाई 12 जनवरी को

जोधपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • टंकण त्रुटि से आदेश में ‘सप्ताह’ शब्द नहीं हुआ था टाइप

नाबालिग से यौन शोषण के मामले में आखिरी सांस तक उम्र कैद की सजा काट रहे आसाराम की अपील पर जल्द सुनवाई की अर्जी तो हाईकोर्ट ने सोमवार को ही स्वीकार कर ली थी। जस्टिस संदीप मेहता व रामेश्वर व्यास की खंडपीठ ने जनवरी के तीसरे सप्ताह में सुनवाई तय की थी। लेकिन आदेश में टंकण त्रुटि की वजह से ‘सप्ताह’ शब्द अंकित नहीं हाे पाया था। इसलिए आदेश में संशोधन के लिए बुधवार को फिर सुनवाई हुई। आसाराम के वकील के आग्रह पर अब कोर्ट ने अगली सुनवाई 12 जनवरी को मुकर्रर की है।

आसाराम की ओर से उसकी अपील पर जल्द सुनवाई की अर्जी पेश की गई थी। सोमवार को उस पर सुनवाई हुई और कोर्ट ने आग्रह मानते हुए जनवरी के तीसरे सप्ताह में सुनवाई मुकर्रर की थी आसाराम के वकील प्रदीप चौधरी के आग्रह पर अब कोर्ट ने अगली सुनवाई 12 जनवरी को मुकर्रर की है।
80 वर्ष उम्र हाेने की दलील दी थी
उल्लेखनीय है कि गत 23 नवंबर को जल्दी सुनवाई का आग्रह मानने के पक्ष में आसाराम की ओर से 80 साल उम्र होने की दलील दी गई थी। यह भी कहा था, कि वह 2013 से जेल में है। इसके बाद कोर्ट ने जल्दी सुनवाई का आग्रह मान लिया था। हालांकि कोर्ट ने तो उसी दिन बहस का भी प्रस्ताव दिया था, लेकिन उसके वकील तैयार नहीं थे। एससी-एसटी कोर्ट ने 25 अप्रेल 18 को आसाराम को यौन उत्पीड़न के मामले में दोषी ठहराते हुए शेष प्राकृतिक जीवन तक आजीवन कारावास की सजा सुनाई थी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- अगर जमीन जायदाद संबंधी कोई काम रुका हुआ है, तो आज उसके बनने की पूरी संभावना है। भविष्य संबंधी कुछ योजनाओं पर भी विचार होगा। कोई रुका हुआ पैसा आ जाने से टेंशन दूर होगी तथा प्रसन्नता बनी रहेगी।...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser