स्वच्छता सर्वेक्षण 2021:घंटाघर से निकली हेरिटेज रन, वार्डों में प्लास्टिक वेस्ट कलेक्शन कर गिफ्ट देगा निगम उत्तर

जोधपुर9 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
हेरिटेज रन में युवाओं ने शहर को स्वच्छ रखने का संदेश दिया। - Dainik Bhaskar
हेरिटेज रन में युवाओं ने शहर को स्वच्छ रखने का संदेश दिया।
  • महापौर कुंती परिहार ने शुरू किया प्लास्टिक व अनुपयोगी कपड़ों के बदले गिफ्ट देने का कैंपेन

स्वच्छता सर्वेक्षण 2021 को लेकर नगर निगम उत्तर विभिन्न आयोजन कर शहर के लोगाें को स्वच्छता का संदेश दे रहा है। इसी अभियान के तहत शनिवार को घंटाघर से निकली हेरिटेज रन ने समूचे रास्ते में लोगों को स्वच्छता व हेल्थ अवेयरनेस का संदेश दिया। इधर, निगम उत्तर की तरफ से प्लास्टिक वेस्ट को रि-साइकिल करने व अनुपयोगी कपड़ों के बेहतर उपयोग करने के लिए शनिवार को प्लास्टिक व अनुपयोगी कपड़ों के बदले गिफ्ट देने के अभियान का आगाज महापौर उत्तर कुंती परिहार ने किया।

निगम उत्तर व जोधपुर रनर ग्रुप की ओर से आयोजित हेरिटेज रन घंटाघर से रवाना होकर नई सड़क, हाईकोर्ट रोड, पावटा चौराहा होते हुए मेड़ती गेट के रास्ते वापस घंटाघर आकर समाप्त हुई। महापौर ने कहा कि हमारा प्रयास है कि स्वच्छता सर्वेक्षण के दौरान शहरवासी बढ़-चढ़कर स्वच्छता एप पर अपना फीडबैक दें, ताकि शहर को स्वच्छता की रेटिंग में अग्रणी स्थान पर लाकर खड़ा कर सकें।

इस मौके पर आयुक्त उत्तर के अलावा उपायुक्त रोहित कुमार, पार्षद लियाकत अली रंगरेज, जाफरान, मनीष लोढ़ा, अख्तर खान, अब्दुल जावेद, मोहम्मद शाकिर, नदीम इकबाल, सलामअत उल्ला खान, अंकित पुरोहित, परिणीता सामरिया, रविंद्र ओटवाल, हिमांशु गहलोत, पारसमल पुरोहित सहित निगम के अधिकारी व जनप्रतिनिधि मौजूद थे।

प्लास्टिक वेस्ट व अनुपयोगी कपड़ों को लेकर नगर निगम उत्तर ने एक अनूठी पहल

घरों से निकलने वाले प्लास्टिक वेस्ट व अनुपयोगी कपड़ों को लेकर नगर निगम उत्तर ने एक अनूठी पहल शुरू की है। प्लास्टिक वेस्ट को रि-साइकिल करने और अनुपयोगी कपड़ों काे जरूरतमंदों तक पहुंचाने के लिए निगम उत्तर वेस्ट देने वाले को बदले में गिफ्ट देगा।

इस अभियान में कर्मचारी अब सभी 80 वार्डों में घूमकर प्लास्टिक वेस्ट व अनुपयोगी कपड़े का कलेक्शन करेंगे और ऐसे वेस्ट देने वालों को एक गिफ्ट भी देंगे। महापौर ने बताया कि हमारा प्रयास है कि ज्यादा से ज्यादा लोग इस मुहिम के साथ जुड़े ताकि शहर को प्लास्टिक मुक्त बनाया जा सके। साथ ही अनुपयोगी कपड़ों का बेहतर उपयोग हो सके।

खबरें और भी हैं...