पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

हाईकोर्ट कार्रवाई:हाईकोर्ट जोधपुर-जयपुर पीठ में 4 से ‘किसको वेबेक्स’ एप के जरिए होगी वर्चुअली सुनवाई

जोधपुर3 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
Advertisement
Advertisement

राजस्थान हाईकोर्ट की जोधपुर मुख्यपीठ व जयपुर पीठ में 4 अगस्त से जीतसी एप की जगह ‘किसको वेबेक्स’ के जरिए वर्चुअल सुनवाई होगी। हाईकोर्ट कर्मचारियों व जज के पॉजिटिव आने के बाद चीफ जस्टिस ने हाईकोर्ट में वीडियो काॅन्फ्रेंसिंग के जरिए सुनवाई करने का निर्णय किया। इससे पहले लॉकडाउन में भी वर्चुअल हियरिंग ही हुई थी। इसके लिए जीतसी एप उपयोग में लाया जा रहा था।

अब उसकी जगह 4 अगस्त से ‘किसको वेबेक्स’ एप के जरिए वकील व मुवक्किल अपने मामले की बहस कर सकेंगे। यह एप हाईकोर्ट की वेबसाइट पर उपलब्ध है। इस संबंध में हाईकोर्ट प्रशासन ने एक स्टैंडर्ड ऑपरेटिंग प्रोसिजर (एसओपी) भी जारी की है और सभी वकीलों से उसके हिसाब से ही तैयारी करने का भी आग्रह किया है। यह एप मोबाइल स्मार्टफोन (एंड्रयॉइड व आईफोन) व कंप्यूटर (लैपटॉप व डेस्कटॉप) पर उपयोग में लाया जा सकता है। मोबाइल फोन के लिए इस एप को प्ले स्टोर व एप्पल स्टोर से इंस्टाॅल किया जा सकता है।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज आप अपनी रोजमर्रा की व्यस्त दिनचर्या में से कुछ समय सुकून और मौजमस्ती के लिए भी निकालेंगे। मित्रों व रिश्तेदारों के साथ समय व्यतीत होगा। घर की साज-सज्जा संबंधी कार्यों में भी समय व्यतीत हो...

और पढ़ें

Advertisement