पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

राजस्थान हाईकोर्ट का आदेश:डीम्ड परमिशन मानकर निर्माण शुरू करवाने के आदेश पर हाईकोर्ट ने लगाई रोक

जोधपुर14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

राजस्थान हाईकोर्ट के न्यायाधीश डॉ. पीएस भाटी ने माउंट आबू में 15 दिन में निर्माण अनुमति नहीं मिलने पर डीम्ड परमिशन मानकर काम शुरू करवाने के स्वायत शासन विभाग के निदेशक व विशिष्ट सचिव के आदेश पर अंतरिम रोक लगा दी है। कोर्ट ने सरकार को नोटिस जारी कर जवाब तलब किया है। अगली सुनवाई 10 मई को होगी।

याचिकाकर्ता मंजू गुरबानी की ओर से अधिवक्ता श्रेयांस मरडिया ने याचिका दायर की थी। स्वायत शासन विभाग के निदेशक की ओर से 16 मार्च को आदेश जारी किया गया था। माउंट आबू क्षेत्र में भवन निर्माण सामग्री के प्रवेश के लिए परमिशन की व्यवस्था पर्यावरण व वन मंत्रालय की अधिसूचना की पालना में संभागीय आयुक्त जोधपुर की अध्यक्षता में गठित मॉनिटरिंग कमेटी के निर्णयानुसार उपखंड अधिकारी माउंट आबू के माध्यम से निर्धारित की हुई है।

इस संबंध में विधानसभा में नगरीय विकास मंत्री द्वारा प्रदत्त आश्वासन के क्रम में प्रक्रिया में परिवर्तन करते हुए स्वीकृति जारी करने के लिए समिति गठित की गई। भवन निर्माण सामग्री के माउंट आबू में प्रवेश के लिए निर्धारित प्रपत्र में आवेदन करने के पश्चात मौका निरीक्षण करवाने के उपरांत उपखंड अधिकारी टोकन जारी करेगा। इसके बाद भवन मानचित्र के संबंध में 15 दिन में समिति निस्तारण करेगी। 15 दिन की अवधि में समिति द्वारा निर्णय नहीं लिया जाता है तो ऐसी स्थिति में प्राप्त आवेदन पर डीम्ड परमिशन मान ली जाएगी।

हाईकोर्ट ने इस आदेश पर अंतरिम रोक लगाते हुए सरकार, उपखंड अधिकारी, म्युनिसिपल कॉपोर्रेशन व स्वायत शासन विभाग को नोटिस जारी कर जवाब तलब किया है। इस मामले में अगली सुनवाई 10 मई को होगी।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आप किसी विशेष प्रयोजन को हासिल करने के लिए प्रयासरत रहेंगे। घर में किसी नवीन वस्तु की खरीदारी भी संभव है। किसी संबंधी की परेशानी में उसकी सहायता करना आपको खुशी प्रदान करेगा। नेगेटिव- नक...

    और पढ़ें