पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

लापरवाही पड़ सकती है भारी:रविवार को 4 घंटे के अंतराल में पति-पत्नी का कोरोना से निधन, फिर भी पॉजिटिव बाहर घूम रहे

जोधपुर7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
मोहन लाल शर्मा और पत्नी शोभदेवी - Dainik Bhaskar
मोहन लाल शर्मा और पत्नी शोभदेवी
  • चौहाबो दशहरा मैदान के पास 50 से ज्यादा संक्रमित
  • पार्षद की कलेक्टर से अपील- मेरे वार्ड को बचा लीजिए, कंटेनमेंट जोन घोषित कीजिए

कोरोना संक्रमित एक अकेली महिला घर में कुछ दिन पहले ही ऑक्सीजन नहीं मिलने से तड़प-तड़प कर मर गई तो रविवार को उस महिला के घर के सामने ही कोरोना संक्रमित एक पति-पत्नी मात्र चार घंटे के अंतराल में दुनिया को अलविदा कह गए। वार्ड 18 में चौपासनी हाउसिंग बोर्ड के सेक्टर 16 दशहरा मैदान के समीप पिछले 20-25 दिनों में 10-12 मौतें चुकी हैं, वहीं 10-12 परिवार के करीब 50 लोग पॉजिटिव आ चुके हैं, लेकिन अधिकांश लोग अभी भी घर के बाहर घूमते नजर आ रहे हैं।

कोरोना संक्रमित लोगों के बाहर घूमने से आसपास के लोग भयभीत हैं, लेकिन जिला प्रशासन, नगर निगम, पुलिस और चिकित्सा विभाग इसको लेकर गंभीर नहीं हैं। खुद पार्षद विक्रमसिंह पंवार लोगों से घरों में रहने की अपील कर चुके हैं, लेकिन लोग दूध, सब्जी व दवाइयां लेने घूमते नजर आ रहे हैं। पार्षद पंवार ने कलेक्टर को पत्र लिखकर अपील की है कि उनके वार्ड को बचा लीजिए।

उन्होंने कलेक्टर को यह भी बताया कि अस्पताल से यह कहकर छुट्‌टी दे दी जाती है कि वे ठीक हैं। घर आने के बाद तबीयत बिगड़ती है और जान पर बन आती है। उन्होंने समूचे इलाके को कंटेनमेंट जोन घोषित करने की मांग की। नंदन मयूर समिति के कार्यकर्ता चंदन प्रताप सिंह के माता-पिता कुछ दिनों से कोरोना संक्रमित थे, रविवार को दोपहर 3 बजे चंदन की मां शोभारानी (61) ने दम तोड़ दिया तो चार घंटे बाद ही रेलवे से रिटायर्ड पिता मोहनलाल (65) भी जिंदगी की जंग हार गए।

कहीं से कुछ मदद नहीं मिली टीम बना घर-घर व दुकानें कर रहे सेनेटाइज
अपील के 24 घंटे बाद भी कोई मदद की उम्मीद नजर नहीं आई तो पार्षद ने अपने 7 सहयोगियों कुणाल शर्मा, कार्तिक गौड़, कमलकिशोर जसमतिया, अनुराग शर्मा, राजेश रूप राय, गौरव माथुर, प्रदीप कोटवानी के साथ एक टीम बनाई है। चार-चार सदस्यों की टीम अब घर-घर व दुकान-दुकान जाकर सेनेटाइज करने का काम कर रही है। पार्षद ने बताया कि वे लोगों से भी अपील कर रहे हैं कि जो पॉजिटिव आए हैं, वे घरों से बाहर नहीं निकलें। पार्षद ने बताया कि लोगों के सहयोग से सेनेटाइज करने की मशीनें खरीदीं और सोडियम हाइपोक्लोराइट निगम ने उपलब्ध करवाया।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- समय चुनौतीपूर्ण है। परंतु फिर भी आप अपनी योग्यता और मेहनत द्वारा हर परिस्थिति का सामना करने में सक्षम रहेंगे। लोग आपके कार्यों की सराहना करेंगे। भविष्य संबंधी योजनाओं को लेकर भी परिवार के साथ...

    और पढ़ें