जोधपुर आए क्रिकेटर भज्जी:हरभजन ने कहा, जोधपुर के मैच से मेरा सलेक्शन हुआ इसलिए यह मेरे लिए लकी है

जोधपुर11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
क्रिकेट एकेडमी का उद्धाटन समारोह में संबोधित करते हरभजन सिंह। - Dainik Bhaskar
क्रिकेट एकेडमी का उद्धाटन समारोह में संबोधित करते हरभजन सिंह।

जोधपुर में कुड़ी भगतासनी में क्रिकेट एकेडमी का क्रिकेटर हरभजन सिंह ने उद्घाटन किया। लक्की शिक्षण संस्थान द्वारा संचालित कुड़ी भगतासनी स्थित जीडी मेमोरियल कॉलेज कैंपस में लक्की स्पोट्र्स एकेडेमी का शुभारभ हुआ। इस मौके पर भारतीय क्रिकेटर हरभजन सिंह और आरसीए अध्यक्ष वैभव गहलोत मौजूद थे।

इस मौके पर हरभजन ने कहा कि जोधपुर मेरे लिए लकी है। यहां खेले मैच के बाद मेरा सलेक्शन हुआ, यह मै नहीं भूल सकता। उन्होंने कहा कि जोधपुर में मैने खेलना शुरु किया। यहां से मेरी जिंदगी में परिवर्तन आए। और जोधपुर से मेरे करियर की शुरुआत हुई। हरभजन ने कहा कि हरभजन से जो भज्जी आपका चहेता बना उसकी शुरुआत यही से हुई। उन्होंने कहा कि जहा में गया वहां खूब प्यार पाया है।

इस मौके पर हरभजन ने कहा कि एकेडमी का इस्तेमाल जरुर करे उन्होंने कहा कि जब मैने क्रिकेट खेलना शुरु किया तब हमारे पास एकेडमी नहीं थी। और इन्फ्रास्ट्रेक्चर नहीं था। लेकिन आज सुविधाएं है। पढाई के साथ स्पोर्टस जरुर करे स्पोर्टस जिंदगी जीने का तरीका सीखाती है। उन्होने कहा कि राजस्थान मैं मैने कब पहले मैच खेला मुझे याद नहीं। राजस्थान में लंबे समय बाद मैच हुआ यह बडी बात है। उन्होंने वैभव गहलोत की तारीफ करते हुए बोला कि आठ साल बाद इंटरनेश्नल मैच राजस्थान में करवाना वैभव गहलोत द्वारा संभव हुआ है।

नई एकेडमी पर कुल 8 पिचों का निर्माण कराया गया है जिसमें से पांच टर्फ पिच अंतरराष्ट्रीय मानकों को ध्यान में रख कर बनाए गए हैं। इसके अलावा एकडेमी में एनआईएस सर्टिफाइड,बीसीसीआई लेवल ए तथा पूर्व रणजी खिलाडियों को कोचिंग केलिए लगाया गया है तथा कई अंतरराष्ट्रीय एवं राष्ट्रीय स्तर के खिलाडियों को मार्गदर्शन के लिए नियमित रूप से बुलाया जाएगा।

एकेडमी में बॉलिंग मशीन, स्पीड गन, हैंगिंग बाल स्टेशन्स, कैच प्रैक्टिस बोड्र्स, पोर्टेबल नेट्स एवं मॉडर्न सेफ्टी इक्विपमेंट्स जैसी कई अनेक सुविधाओं को जुटाया गया है। संस्थान के चेयरमैन एसएन कच्छवाहा ने बताया कि एकेडमी के दो कैंपस होंगे जिसमें कैंपस प्रथम जीडी मेमोरियल कॉलेज में होगा तथा कैंपस द्वितीय कमला नेहरू नगर स्थित लक्की शिक्षण संस्थान में होगा।

बता दें कि शहर में कुछ दिन पहले ही एक क्रिकेट एकेडमी काशुभारंभ हुआ था जिसके उद्घाटन समारोह में भारतीय क्रिकेटर यूसुफ पठान आए थे।

खबरें और भी हैं...