CM बोले पूरीअसेंबली में इकलौता माली से विधायक:कहा- हमने पहले से तय कर रखा है, सरकार बनती है तो शांति धारीवाल UDH मंत्री होंगे

जोधपुर2 महीने पहले

सीएम अशोक गहलोत ने एक बार फिर मंत्री शांति धारीवाल को UDH बनाने की सिफारिश की है। उनका कहना है कि अगली बार सरकार बनती है तो वे ही यूडीएच मंत्री बनेंगे। इससे पहले सीएम जयपुर में हुए एक कार्यक्रम में भी ऐसा बोल चुके हैं।

दरअसल, मुख्यमंत्री अशोक गहलोत रविवार को एक दिन के दौरे पर जोधपुर थे। इस दौरान उन्होंने राज्य भर में 512 इंदिरा रसाेई का उद्घाटन किया व जोधपुर के बरकतुल्ला खान स्टेडियम के रिनोवेशन कार्य का लोकार्पण किया। साथ ही जीतो के यूथ कॉन्क्लेव के समापन समारोह में हिस्सा भी लिया। इस दौरान मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के साथ विधानसभा अध्यक्ष सीपी जोशी, गोविंद डोटासरा , वैभव गहलोत भी मौजूद थे। इधर, यूडीएच मंत्री शांति धारीवाल ने वर्चुअल उपस्थिति दी थी। समारोह में मुख्यमंत्री ने कहा कि अगर फिर से हमारी सरकार बनती है तो शांति धारीवाल ही यूडीएच मंत्री होंगे। यह हमने पहले से ही जयपुर में एक कार्यक्रम के अंदर तय कर रखा है।

जीतो के यूथ कॉन्क्लेव में मौजूद सीएम अशोक गहलोत।
जीतो के यूथ कॉन्क्लेव में मौजूद सीएम अशोक गहलोत।

पूरी असेंबली में माली समाज से एक ही विधायक है और वह मैं हूं
उन्होंने कहा कि बात 36 कौम की होनी चाहिए, सभी समाज की भागीदारी हो, तब सबका मान-सम्मान बढ़ता है। उन्होंने अपना उदाहरण देते हुए कहा कि पूरी असेंबली में माली समाज से एक ही विधायक है और वह मैं हूं। अब आप सोच लीजिए, अगर 36 ही कौम मेरा साथ नहीं देती तो क्या मैं मुख्यमंत्री बन सकता था?
समारोह में प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रदेशाध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा व विधानसभा अध्यक्ष डॉ. सीपी जोशी ने भी युवाओं को संबोधित किया। समारोह में जीतो जोधपुर के चेयरमैन अनिल बोहरा ने जीतो जोधपुर मैन व यूथ विंग के बारे में जानकारी दी।

UDH मंत्री शांति धारीवाल ने वर्चुअल उपस्थिति दी।
UDH मंत्री शांति धारीवाल ने वर्चुअल उपस्थिति दी।

मेरा बचपन जैन समाज के बीच बीता
समारोह में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि मेरा बचपन जैन समाज के बीच बीता है। इसलिए इस समाज से मेरा घनिष्ठ जुड़ाव रहा है। मैंने जैन समाज की स्कूल में ही प्राइमरी की पढ़ाई की। अधिकांश मित्र भी जैन समाज से ही रहे। समारोह में जीतो को जमीन आवंटन की बात भी उठी। इस पर गहलोत ने कहा कि यूडीएच मंत्री शांति धारीवाल भी जैन समाज से ही हैं। जब देने वाला भी जीतो का और लेने वाला भी जीतो का तो फिर जमीन के लिए हमें क्या कहे।

कार्यक्रम के दौरान जैस समाज की ओर से सीएम अशोक गहलोत का स्वागत किया गया।
कार्यक्रम के दौरान जैस समाज की ओर से सीएम अशोक गहलोत का स्वागत किया गया।

एक साल पहले एक कार्यक्रम में कहा था-धारीवाल होंगे यूडीएच मंत्री

एक साल पहले सीएम ने गांधी जयंती पर प्रशासन गांवों के संग अभियान और प्रशासन शहरों के संग अभियान की शुरुआत के दौरान मंत्री धारीवाल को लेकर यह कहा था कि धारीवाल ही यूडीएच मंत्री होंगे। समारोह में बोले थे- सीएम गहलोत ने कहा कि हमारे सीएस महोदय, ब्यूरोक्रेट सबसे पहले चिंतित होते हैं कि पता नहीं सरकार रहेगी या नहीं। सचिवालय में भी पहले यही चर्चा होती है। कामकाज बंद और चर्चा शुरू हो जाती थी। हम उस हालत में चल रहे थे कि सरकार रहेगी या नहीं रहेगी। उन्होंने कहा कि सरकार पूरे पांच साल चलेगी। पांच साल ही नहीं अगली बार सरकार वापस बनेगी। धारीवाल जी को इसी विभाग का मंत्री बनाऊंगा। सेम पोर्टफोलियो इनके पास होगा। इन्होंने बहुत मेहनत की है। पब्लिक भी इस बार तय कर चुकी है। (यहां पढ़ें पूरी खबर)